प्रदेश की बड़ी खबरें

CET Exam : प्रदेशभर के 8,54,561 कैंडिडेट ने दी परीक्षा

  • सीईटी ग्रुप-डी परीक्षा सम्पन्न

India News (इंडिया न्यूज), CET Exam, चंडीगढ़ : शनिवार और रविवार को आयोजित सीईटी परीक्षा को शांतितपूर्ण संपन्न करवा लिया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि ग्रुप डी के 13536 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा के लिए 13,76,337 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था जिसमें से 10,86,706 परीक्षार्थियों ने अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड किया।
बता दें कि उक्त परीक्षा 2 दिन की 4 शिफ्टों में आयोजित की गई थी जिसमें कुल 8,54,561 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जो लगभग उन उम्मीदवारों का 62 प्रतिशत है। परीक्षा का आयोजन प्रदेश के 17 जिलों के साथ-साथ चंडीगढ़ सहित 798 केंद्रों पर किया गया। रोहतक, झज्जर, नूंह, चरखी दादरी और जींद में परीक्षा केंद्र नहीं बनाए गए थे। आयोग व प्रशासन द्वारा परीक्षा के सफल संचालन के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए थे। आयोग ने इसके लिए प्रदेश सरकार व प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

एक माह बाद आएगा परिणाम

उन्होंने बताया कि परीक्षा का परिणाम लगभग एक महीने बाद आएगा। परीक्षा के दौरान लगभग 34 उम्मीदवारों को संदिग्ध की सूची में रखा गया और उनकी वास्तविकता की जांच की जा रही है। खदरी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री का भी अभ्यर्थियों को मुफ्त यात्रा सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए धन्यवाद किया।
Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

HaryanaAssembly Election: ‘कर्नाटक में जातीय गणना क्यों नहीं…’, चुनाव के दौरान सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल गांधी से किया तीखा सवाल

HaryanaAssembly Election: 'कर्नाटक में जातीय गणना क्यों नहीं...', चुनाव के दौरान सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल…

40 mins ago

Jind Fraud Case News : यूके भेजने को झांसा देकर हड़पे साढ़े दस लाख, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

पार्टनरों पर दुर्व्यवहार करने का आरोप, आरोपित हुआ दुबई फरार India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

10 hours ago

Assembly Elections में जींद जिले में 10 लाख 27,123 मतदाता करेंगे मतदान

पांचों विधानसभा क्षेत्रों में बनाए गए हैं सखी, आदर्श, दिव्यांग व युवा बूथ पांचों विधानसभाओं…

10 hours ago