Illegal Colonies Regularized : प्रदेश के इन चार जिलों में 91 कॉलोनियां नियमित

18
Illegal Colonies Regularized
प्रदेश के इन चार जिलों में 91 कॉलोनियां नियमित

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Illegal Colonies Regularized : हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार बड़े फैसले लेकर लोगों को राहत पहुंचाने में लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में सरकार ने हरियाणा नगर पालिका क्षेत्र से बाहर 4 शहरों में 91 अवैध कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया है। इनमें पानीपत में 14, पलवल में 44, पंचकूला में 21 और महेंद्रगढ़ में 12 कॉलोनियां नियमित करने का निर्णय लिया।

Illegal Colonies Regularized : कॉलोनीवासियों के प्लाटों की हो सकेगी रजिस्ट्री

सरकार के इस फैसले से 2 लाख लाेगों को लाभ मिलेगा। इन कॉलोनियों के नियमित किए जाने से लोगों को सड़क और बिजली-पानी सहित अन्य सुविधाएं मिल सकेंगी। इन कॉलोनियों में स्थित प्लॉटों की अब रजिस्ट्री हो सकेगी। इतना ही नहीं अब लोग अपनी इस प्रॉपर्टी को को अपनी प्रॉपर्टी बेचने का अधिकार मिल जाएगा।

30 जून तक 433 अवैध कॉलोनियों को नियमित करने का लक्ष्य

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर इस उक्त कॉलोनियों में विकास कार्य कराए जाएंगे। सरकार ने 30 जून तक 433 अवैध कॉलोनियों को नियमित करने का लक्ष्य तैयार किया है।

ये कॉलोनियां नियमित की गईं

पलवल की पलवल, पृथला, हथीन, होडल खंड में स्थित कॉलोनियां, महेंद्रगढ़ के नारनौल, कनीना, महेंद्रगढ़, अटेली, पंचकूला के बरवाला, रायपुररानी, कालका और पानीपत के इसराना, मतलौडा, समालखा और पानीपत की कॉलोनियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Former Speaker Kuldeep Sharma : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत निश्चित : कुलदीप शर्मा

यह भी पढ़ें : Bhupendra Singh Hooda : लोकसभा में फतह किया एक मोर्चा, अब विधानसभा चुनाव में दूसरा मोर्चा फतह करेगी कांग्रेस : हुड्डा

यह भी पढ़ें : Agriculture Minister Kanwarpal Gurjar ने यमुना नदी से सटे बेलगढ में चल रहे बाढ़ राहत कार्यों का लिया जायजा