Fire Broke Out In Post Office : पानीपत के मुख्य डाकघर में लगी भीषण आग

29
Fire Broke Out In Post Office
पानीपत के मुख्य डाकघर में लगी भीषण आग

India News (इंडिया न्यूज), Fire Broke Out In Post Office : पानीपत के मुख्य डाकघर में सोमवार सुबह समय अचानक भीषण आग लग गई। आसपास के लोगों ने अंदर से धुआं उठता देख इसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम नंबर पर दी। इसके बाद दमकल विभाग की 2 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया।

Fire Broke Out In Post Office : करीब सवा घंटे के बाद आग पर काबू पाया

आग लगने के कारण मुख्य डाक घर में रखी अनेक फाइलें और दस्तावेज जलकर राख हो गए। गनीमत यह रही कि उस समय कोई कर्मचारी डाकघर के अंदर नहीं था। आग ने पूरी बिल्डिंग को चारों तरफ से चपेट में ले लिया था। फायर ब्रिगेड के लीडिंग ऑफिसर अमित गोस्वामी ने बताया कि उन्हें करीब सवा 8 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। करीब सवा घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया था।

दस्तावेज जलकर राख

मिली जानकारी के अनुसार आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, लेकिन फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। कार्यालय के अंदर विभाग के महत्वपूर्ण दस्तावेज रखे थे, जोकि इस आग में जलकर राख हो चुके है। आग वहां रखे कंम्प्यूटर सिस्टम में भी लगी होगी, तो उपभोक्ताओं को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि उनका सारा डेटा उक्त सिस्टम में ही होता है। करीब 4 साल पहले पानीपत के इस मुख्य डाकघर में पासपोर्ट बनवाने की भी सुविधा दी गई थी।