HTML tutorial
होम / Jind school Van Negligence : बच्चों से भरी स्कूल वैन हुई बैक, बच्चे नीचे गिरे

Jind school Van Negligence : बच्चों से भरी स्कूल वैन हुई बैक, बच्चे नीचे गिरे

• LAST UPDATED : October 16, 2024
  • वैन के नीचे आए बच्चे, स्थानीय लोगों ने बचाया बच्चों को
  • सीसी टीवी में कैद हुआ हादसा, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jind school Van Negligence : आशरी गेट पर बुधवार को उस समय बड़ा हादसा होने से टल गया जब ऊंचाई पर छोटे बच्चों को लेकर खड़ी वैन अचानक से पीछे चलने लगी। जिससे दो स्कूली बच्चे गिर कर वैन के पिछले पहिये की चपेट में भी आ गए। आसपास लोगों ने तुरंत वैन को पीछे करने से रोका और बच्चों को सकुशल बाहर निकाला। इस हादसे में एक दो-तीन बच्चे को मामूली चोटें आई हैं।

Jind school Van Negligence : आदेशों के बावजूद भी नियम ताक पर

अगर घर के आगे बने रैंप की स्पॉट नहीं आती तो बच्चे वैन के नीचे ही आ गए थे और बड़ा हादसा हो सकता था। स्थानीय लोगों ने शिक्षा विभाग, स्कूल प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। क्योंकि उपायुक्त द्वारा आदेश जारी किए गए हैं कि छोटे बच्चों को ऐसे वाहनों में न लाया जाए। डीसी द्वारा आदेशों के बावजूद भी नियमों को ताक पर रखकर छोटी वैन में क्षमता से अधिक बच्चों को बैठा कर स्कूल से लाया जा रहा है।

गाड़ी न्यूट्रल हो गई और ऊंचाई से नीचे की तरफ चल पड़ी

लिटल हर्ट स्कूल की एक वैन दोपहर को एक बजे के करीब आशरी गेट पर बच्चों को घर छोडऩे के लिए आई थी। स्कूल वैन में छोटे-छोटे बच्चे मौजूद थे। ड्राइवर के साइड वाली एक सीट पर तीन बच्चे बैठे हुए थे। आशरी गेट पर ऊंचाई पर स्कूल वैन को खड़ा कर चालक हैंड ब्रेक लगाए बिना बच्चों को उतारने के लिए साइड में चला गया। गाड़ी गियर में खड़ी थी तभी आगे की सीट पर बैठे बच्चे ने गियर बाक्स छेड़ दिया। इससे गाड़ी न्यूट्रल हो गई और ऊंचाई से नीचे की तरफ चल पड़ी। वैन में पीछे वाली खिड़की पूरी तरह से खुली थी और इसमें बच्चे भी बैठे थे।

रैंप का स्पॉट नहीं बनता तो यहां बड़ा हादसा हो सकता था

गाड़ी पीछे की तरफ दौड़ पड़ी और सामने बने मकान के रैंप से टकरा कर रूकी। रैंप से टकराते ही पीछे बैठे बच्चे वैन से नीचे गिर गए और वैन के नीचे ही आ गए। आसपास के लोगों ने वैन को रोकने की कोशिश की और तुरंत वैन को पीछे से उठा कर बच्चों को इसके नीचे से निकाला। अगर रैंप का स्पॉट नहीं बनता तो यहां बड़ा हादसा हो सकता था।

स्थानीय लोगों और अभिभावकों ने घटना पर रोष जताया है। अभिभावकों का कहना है कि नियमों को ताक पर रख कर स्कूल क्रूजर, जीप, वैन, आटो में स्कूली बच्चों को ले जाने का काम करते हैं। आरटीए द्वारा भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। विभाग आंख बंद किए बैठा है और आरटीए की लापरवाही का खामियाजा अभिभावकों को भुगतना पड़ रहा है।

सीसी टीवी में कैद हुआ हादसा, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

हादसा सीसी टीवी में कैद हो गया है। इसे बाद में सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया ताकि स्थानीय प्रशासन की आंखें खुल सकें। स्थानीय लोगों ने मांग की कि ऐसे स्कूल संचालाकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो मानकों पर खरा नही उतर रहे हैं।

Karnal Accident News : तेज रफ्तार ट्रैक्टर चालक ने बाइक को मारी टक्कर, पत्नी और बेटे की मौत, पति घायल

Panipat Crime News : बाइक चोरी करने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी की 25 बाइक बरामद

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox