होम / Haryana Roadways: हरियाणा पुलिसकर्मी से किराया मांगने पर हुआ बवाल, दो राज्यों की पुलिस के बीच हुई जबरदस्त भिड़ंत

Haryana Roadways: हरियाणा पुलिसकर्मी से किराया मांगने पर हुआ बवाल, दो राज्यों की पुलिस के बीच हुई जबरदस्त भिड़ंत

• LAST UPDATED : October 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Roadways: राजस्थान में जब एक महिला पुलिसकर्मी से किराया माँगा गया तो इस पर जबरदस्त बवाल देखने को मिला। अब इस मामले के कारण हरियाणा और राजस्थान के प्रशासन के बीच अच्छा खासा विवाद पैदा हो गया है। जिसके चलते राजस्‍थान में हरियाणा रोडवेज की 26 बसों पर चालानी कार्रवाई की गई है। वहीं बदले की आग में यह कार्रवाई हरियाणा में राजस्‍थान की रोडवेज की बसों पर हुई थी। दोनों राज्‍यों में चालान काटने की कार्रवाई ताबड़तोड़ हो रही है और इस दौरान बसों को देर तक खड़ा रखा जा रहा है।जिसके चलते हरियाणा से राजस्थान सफर करने वाले यात्रियों को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है।

  • कंडक्टर की भी प्रतिक्रिया सामने आई
  • यहाँ से शुरू हुआ विवाद

Online Fraud के अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 4 सदस्य दबोचे, इस तरीके से करते थे ठगी

कंडक्टर की भी प्रतिक्रिया सामने आई

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हरियाणा रोडवेज की 9 बसों के चालान सिंधी कैंप और 17 बसों के चालान सड़वा मोड़ पर काटे गए है। अब इसी के बाद एक कंडक्‍टर का वीडियो भी सामने आया है इस वीडियो में वो कहता हुआ दिखाई दे रहा है कि, राजस्‍थान पुलिस नाजायज तरीके से चालान काट रही है, ये बदले की कार्रवाई है। इसके अलावा कंडक्‍टर का यह भी कहना है कि राजस्‍थान पुलिस परेशान करने के लिए हरियाणा रोडवेज की बसों को टारगेट कर रही है। पहले ऐसा नहीं होता था। बसों में 2-4 यात्री ज्‍यादा होते थे तो चालान नहीं होता था, लेकिन अब बदले की कार्रवाई की जा रही है।

Vinesh Phogat: ‘बेटियों के रक्षक ही उनके भक्षक’, महिला पुलिसकर्मियों से यौन उत्पीड़न के मामले में बोली विनेश फोगाट

यहाँ से शुरू हुआ विवाद

दरअसल दो राज्यों के बीच लड़ाई की शुरुआत एक महिला से हुई। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि राजस्‍थान रोडवेज में सफर करने वाली हरियाणा महिला पुलिस कर्मी से किराया मांगने और इस पर हुए ववाद के बाद दो राज्यों के बीच तनाव का माहौल बन गया है। बात कुछ यूँ हुई कि महिला पुलिस कर्मी किराया नहीं दे रही थी। उसका कहना था कि बस में पुलिस का किराया नहीं लगता। इस पर उस बस के कंडक्‍टर ने कहा था कि 50 रुपए का टिकट तो लेना ही पड़ेगा। इसके बाद दोनों के बीच अच्छी खासी बहस हो गई और मामला ज्यादा बढ़ गया।

महिला कहती है कि स्‍टाफ में हूँ चलता है और टिकट के पैसे नहीं दूंगी ना ही बस से नीचे उतरूंगी। गाड़ी यहीं खड़ी रखना है तो रख। नीचे नहीं उतरूंगी। इस विवाद के बाद ही हरियाणा में राजस्थान की रोड वेज के अच्छे खासे चालान काटे जाने लगे उसके बाद जवाबी कार्यवाही राजस्थान की तरफ से भी देखने को मिली जिसके बाद दोनों तरफ के यात्रियों को भारी नुक्सान और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

CM Nayab Saini: ‘हरियाणा को देंगे बड़ी सौगात’, दिवाली के मौके पर CM सैनी से बाबा रामदेव ने किया बड़ा वादा