होम / Illicit liquor smuggling : अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, ट्रक से 970 पेट्टी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

Illicit liquor smuggling : अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, ट्रक से 970 पेट्टी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

• LAST UPDATED : July 26, 2024
  • अवैध शराब हिमाचल के पौंटा साहिब से बिहार ले जाई जा रही थी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Illicit liquor smuggling : पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सीआईए थ्री पुलिस टीम ने चौटाला रोड से गौशाला की और जाने वाली सड़क पर एक अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक व परिचालक को मौके से काबू किया। ट्रक से 970 पेट्टी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। अवैध शराब को तस्करी कर हिमाचल के पौंटा साहिब से बिहार ले जाया जा रहा था। सीआईए थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के निर्देशानुसार जिला पुलिस द्वारा मादक पदार्थ व शराब तस्करी की वारदातों पर अंकुश लगा आरोपियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है।

Illicit liquor smuggling :लाइसेंस व परमिट मांगने पर कोई भी कागजात पेश नहीं कर सके

सीआईए थ्री पुलिस की टीम अभियान के तहत गश्त व जांच पड़ताल के दौरान चौटाला रोड पर मौजूद थी। टीम को इसी दौरान विशेष सूचना मिली की चौटाला रोड से गौशाला की तरफ जाने वाली सड़क पर एक यूपी नंबर का ट्रक खड़ा है। ट्रक में भारी मात्रा में अवैध शराब होने की संभावना है। पुलिस टीम सूचना को पुख्ता मानते हुए मौके पर पहुंची को सामने खड़े यूपी नंबर के एक ट्रक में दो युवक बैठे दिखाई दिए।

पुलिस टीम ने दोनों युवकों को काबू कर पूछताछ की तो ड्राइवर सीट पर बैठे युवक ने अपनी पहचान सुबोध पुत्र रामरत्न निवासी बहवलपुर वैशाली व साइड में बैठे युवक ने अपनी पहचान सचिन पुत्र विद्यानंद निवासी माडेईडीह वैशाली बिहार के रूप में बताई। पुलिस टीम ने तिरपाल को हटाकर ट्रक को चैक किया तो भारी मात्रा में अवैध शराब से भरी पेटीयां मिली। शराब का लाइसेंस व परमिट मांगने पर आरोपी कोई भी कागजात पेश नहीं कर सकें।

काम के लिए युवक ने उनको 10-10 हजार रुपए कैश दिए थे

आरोपियों ने ट्रक में पीछे चुन्ना मिट्टी से भरे कट्टे लगाकर उससे आगे अवैध को रखा था। नियमानुसार पुलिस टीम ने बरामद अवैध शराब को सुबह एक्साइज इंस्पेक्टर की मौजूदगी में ट्रक से नीचे उतरवाकर गिनती की तो 970 पेटी ब्लैक टाइगर ब्लेंडर अंग्रेजी शराब की पाई गई। इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को उन दोनों को बिहार के वैशाली में वैशाली निवासी एक युवक ने खाली ट्रक देकर इसमें अवैध शराब लाने के लिए हिमाचल के पौंटा साहिब भेजा था।

इस काम के लिए युवक ने उनको 10-10 हजार रुपए कैश दिए थे। पौंटा साहिब पहुंचने पर एक अन्य युवक मिला और उनसे खाली ट्रक ले गया था। युवक ट्रक में अवैध शराब भरकर 2 दिन बाद उनको वही पर ट्रक देकर चला गया था। वह दोनों शराब से भरे ट्रक को पौंटा साहिब से बिहार के वैशाली लेकर जा रहे थे। आरोपियों के खिलाफ थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में बीएनएस की विभिन्न धाराओं व एक्साइज एक्ट के तहत अभियोग दर्ज कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई। गिरफ्तार दोनों आरोपियों को शनिवार को माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Chinese Manjha Consignment Seized : पानीपत में एनिमल लवर एवं पीएएफए की टीम ने पकड़ी चाइनीज मांझा की बड़ी खेप 

यह भी पढ़ें : Panipat Big Breaking : डॉक्टरों की हड़ताल के दौरान एक गर्भवती महिला ने फर्श पर ही दिया बच्ची को जन्म

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox