होम / Gay Marriage : चर्चा का विषय बनी हरियाणा की एक शादी  

Gay Marriage : चर्चा का विषय बनी हरियाणा की एक शादी  

• LAST UPDATED : June 24, 2024
  • गुड़गांव की एक युवती ने फतेहाबाद की युवती से पूरी रीति रिवाज के साथ की समलैंगिक शादी 
  • शादी के दो महीने बाद ट्रोल हुई तो दोनों युवतियां आ सामने

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Gay Marriage : हरियाणा की एक शादी इन दिनों खूब चर्चा में है। क्योंकि ये शादी साधारण शादी नहीं, बल्कि समलैंगिक विवाह है। जानकारी मुताबिक गुड़गांव की एक युवती ने फतेहाबाद की युवती से समलैंगिक विवाह कर लिया। हालांकि इस शादी का जहां दोनों युवतियों के कुछ परिजनों ने विरोध किया तो वहीं कुछ ने हंसी-ख़ुशी इस शादी में सभी रस्मों को निभाया।

Gay Marriage : मां नाराज, अन्य रिश्तेदार भी नाराज

उल्लेखनीय है कि ये शादी करीब दो महीने पहले गुड़गांव के मदनपुरी एरिया की चोटी पंचायत धर्मशाला में हुई थी और अब सोशल मीडिया पर दोनों को इस शादी को लेकर ट्रोल किया जा रहा है, जिसके बाद दोनों समलैंगिक जोड़े सामने आए कहा कि इस रिश्ते से न केवल उनकी मां नाराज है, बल्कि कुछ अन्य रिश्तेदार भी नाराज हैं, लेकिन उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। दोनों की मानें तो अपने गृहस्थ जीवन को आगे बढ़ाने के लिए वह बच्चा गोद लेने के लिए अनाथ आश्रम से संपर्क कर रहे हैं। वहीं, वह डॉक्टरों से भी संपर्क कर रहे हैं ताकि नई तकनीक का उपयोग कर अपने गृहस्थ जीवन को आगे बढ़ाया जा सके। फिलहाल दोनों एक दूसरे के साथ खुश नजर आ रहे हैं।

Gay Marriage

Gay Marriage

कविता की मां ने उनसे किनारा कर लिया

जानकारी अनुसार इस रिश्ते में गुड़गांव की अंजू शर्मा पति और फतेहाबाद की कविता टपू पत्नी बनकर पूरा घर संभाले हुए है। अंजू शर्मा ने बताया उसके माता पिता का देहांत हो चुका है और बहन की शादी हो चुकी है। अंजू ने बताया कि इस रिश्ते उनके जीजा नाखुश थे और जब शादी का पता लगा तो उन्होंने शादी में आने से मना कर दिया। इस शादी में कुछ चुनिंदा लोगों को ही बुलाया था। इधर कविता के परिवार से कविता के भाई और पिता शामिल हुए तो कविता की मां ने उनसे किनारा कर लिया।

दाम्पत्य जीवन में बंधने का अचानक ही निर्णय ले लिया

अंजू शर्मा ने बताया कि वह एक टीवी कलाकार हैं और कोविड के दौरान एक कार्यक्रम की शूटिंग थी तो उन्होंने कविता को मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर बुलाया था। इस दौरान कई कलाकार भी शूटिंग के लिए आए हुए थे। यहां करीब 40 दिन तक कविता उनके साथ रही और इसी दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। चार साल तक चले इस प्यार को अब दोनों ने रिश्ते में बदल दिया। अंजू से मिलने से पहले वह लड़कों में ही इंट्रेस्टेड थी, लेकिन जब अंजू से प्यार हुआ तो वह समाज के बनाए इन बंधनों को तोड़कर अपना पूरा जीवन अंजू के साथ बिताने की ठान ली और दाम्पत्य जीवन में बंधने का अचानक ही निर्णय ले लिया। वहीं, कविता टपू की मानें तो दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते।

यह भी पढ़ें : 33 Crore Rupees Fraud In Sirsa : सिरसा में कंपनी मालिक के साथ 33 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी, आरोपियों ने कंपनी का पैसा क्रिकेट सट्टे में लगाया

यह भी पढ़ें : Adhar Card Updation : प्रदेश में 14 सितंबर तक निशुल्क अपडेट करा सकते हैं आधार कार्ड

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox