A Young Man Boarded Goods Train : सफीदों रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी पर चढ़ा युवक, बुरी तरह से झुलसा

51
A Young Man Boarded Goods Train
सफीदों रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी पर चढ़ा युवक, बुरी तरह से झुलसा
  • बिजली की ताराें की चपेट में आया, गंभीरावस्था में पीजीआई रेफर

India News (इंडिया न्यूज़), A Young Man Boarded Goods Train : जींद के सफीदों रेलवे स्टेशन पर रविवार सायं उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवक वहां पर खड़ी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया। मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़ते ही ऊपर से गुजर रहीं बिजली की हाईपावर तारों ने उसे अपनी ओर खींच लिया और झटके से उसे डिब्बे पर गिरा दिया। इस घटना में युवक बुरी तरह से झुलस गया। घायल युवक की पहचान गांव खेड़ा खेमावती निवासी नवीन (15) के रूप में हुई है।

आनन-फानन में पीछे से तारों की बिजली को बंद करवाया गया और युवक को मालगाड़ी के डिब्बे से उतरवा कर सफीदों के नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया। मामले की सूचना पुलिस व परिजनों को दी गई। सूचना पाकर परिजन व पुलिस मौके पर पहुंचे। नागरिक अस्पताल में डाक्टरों ने युवक की गंभीरावस्था को देखते हुए उसे प्राथमिक उपचार देकर पीजीआई रेफर कर दिया गया। युवक गाड़ी पर क्यों चढ़ा इसके कारण अज्ञात हैं।

A Young Man Boarded Goods Train : मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़ते ही करंट से बूरी तरह झूलसा

जानकारी के अनुसार गांव खेड़ा खेमावती का नवीन दोपहर को अपने घर से खेलने की बात कहकर निकल गया था। इस दौरान मां ने रोका भी कि वह दोपहर में न जाए लेकिन वह नहीं माना और घर से चला गया। घर से खेलने की बजाए सफीदों के रेलवे स्टेशन पर चला गया और वहां पर खड़ी मालगाड़ी पर जा चढ़ा। जैसे ही वह मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़ा वैसे ही ऊपर से गुजर रही बिजली की तारों ने उसे अपनी ओर खींचकर उसे एक झटके में मालगाड़ी के डिब्बे पर फेंक दिया। कुछ ही पलों में करंट के प्रभाव से बुरी तरह से झुलस गया।

मामले की जानकारी स्टेशन अधीक्षक को दी गई। सूचना पाकर स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार यादव तत्काल आफिस से निकल कर मौके पर पहुंचे तो देखा कि एक युवक मालगाड़ी के डिब्बे पर बेसूधा झुलसी अवस्था में पड़ा है। स्टेशन अधीक्षक ने तत्काल पानीपत से बिजली की सप्लाई बंद करवा कर युवक को नीचे उतरवाकर एंबूलेंस के माध्यम से उसे नगर के नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया। मामले की सूचना पुलिस व परिजनों को दी गई।

सूचना पाकर गांव खेड़ा खेमावती से परिजन अस्पताल पहुंचे। वहीं नागरिक अस्पताल में प्राथमिक उपचार देकर उसकी गंभीरावस्था को देखते हुए उसे पीजीआई रैफर कर दिया गया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही थी। नवीन की मां मुकेशी देवी ने बताया कि वह खेलने की बात कह कर घर से निकला था। उन्हे नहीं पता कि वह यहां पर कैसे पहुंचा और क्यों मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़ा।

क्या कहते हैं स्टेशन अधीक्षक

इस मामले में स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार यादव ने बताया कि वे अपने ऑफिस में काम कर रहे थे कि इसी दौरान इस घटनाक्रम की सूचना मिली। वे तुरंत ही मौके पर पहुंचे और पीछे से बिजली सप्लाई को बंद करवाकर झुलसे युवक को एंबुलेंस बुलाकर नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया जहां उसका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें : HC on Political Rallies : स्कूल व कॉलेजों के खेल के मैदान में नही होंगी राजनीतिक रैलियां

यह भी पढ़ें : Bajrang Punia Suspended : NADA ने बजरंग पुनिया को किया निलंबित