होम / Haryana Goverment: यमुना में अमोनिया प्रदूषण के लिए AAP ने हरियाणा को ठहराया जिम्मेदार, तो BJP ने भी किया पलटवार

Haryana Goverment: यमुना में अमोनिया प्रदूषण के लिए AAP ने हरियाणा को ठहराया जिम्मेदार, तो BJP ने भी किया पलटवार

• LAST UPDATED : October 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Goverment: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी की जीत विपक्षी दलों को काफी खल रही है। जिसके बाद दिल्ली सरकार दिल्ली में हो रही सभी समस्याओं का जिम्मेदार हरियाणा को ठहरा रही है। दरअसल, सोनिया विहार और भागीरथी स्थित जल उपचार संयंत्र यमुना के कच्चे पानी में अमोनिया की मात्रा से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वही इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने रविवार को आरोप लगाया कि यमुना नदी में अमोनिया की मात्रा खतरनाक स्तर पर पहुँच चुका है। उनका मानना है दिल्ली गंभीर जल संकट से जूझ रही है, जिसकी असल वजह हरियाणा से निकलने वाला औद्योगिक कचरा है।

  • AAP ने हरियाणा को ठहराया जिम्मेदार
  • बीजेपी ने किया पलटवार

Panipat News: लव मेरिज के बावजूद पत्नी की हत्या करने की कोशिश, जेठ ने भी की घिनौनी हरकत

AAP ने हरियाणा को ठहराया जिम्मेदार

साथ ही आपको बता दें, दिल्ली सरकार के मुताबिक सोनिया विहार और भागीरथी स्थित जल उपचार संयंत्रोंद्वारा यमुना के कच्चे पानी में अमोनिया की मात्रा से निपटने में कठिनाई के कारण राष्ट्रीय राजधानी में आपूर्ति बाधित हो रही है। जिसकी वजह से दिल्ली जल बोर्ड ने रविवार को यमुना में अमोनिया की उच्च मात्रा के कारण राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में 1 नवंबर तक पानी की कमी की घोषणा की।

Himachal Pradesh में दर्दनाक सड़क हादसा.. चौहार घाटी में गिरी कार, स्कूली छात्र समेत इतने लोगों की मौत 

बीजेपी ने किया पलटवार

वहीं भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली सरकार पर पलटवार करते हुए कहा, “यह खेदजनक है कि दिल्ली सरकार अच्छे मानसून के बावजूद पिछले कई महीनों से समुचित जलापूर्ति सुनिश्चित करने में नाकामियाब रही है और जब त्यौहारों का मौसम आ गया है, तो पानी की कमी और कटौती बढ़ रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार यमुना में अपशिष्ट जल के प्रवाह को रोकने के लिए कार्यशील सीवेज उपचार संयंत्रों को सुनिश्चित करने में विफल रही है, साथ ही सोनिया विहार, चंद्रावल, ओखला, द्वारका और अन्य जल उपचार संयंत्रों को अमोनिया के प्रभावी उपचार के लिए पर्याप्त क्षमता से सुसज्जित नहीं किया गया है।

MP Kartikeya Sharma ने नशे की बढ़ती समस्या पर जताई चिंता, कहा – कालका विधानसभा में नशे बेचने वालों की अब खैर नहीं