प्रदेश की बड़ी खबरें

AAP on CAA : आम आदमी पार्टी हरियाणा में लागू नहीं होने देगी सीएए : अनुराग ढांडा

  • बोले- प्रदेश में सीएए के लागू होने से और बढ़ जाएगी बेरोजगारी

  • प्रदेश में पाकिस्तानियों के आने से कानून व्यवस्था बिगड़ जाएगी

India News (इंडिया न्यूज़), AAP on CAA, चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने सीएए के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश में सीएए लागू करने का नोटिफिकेशन जारी किया है। 10 साल देश पर राज करने के बाद चुनाव से बिल्कुल पहले इन लोगों को सीएए की बात करनी पड़ रही है। अगर 10 साल में कुछ अच्छा काम कर लेते तो शायद आज सीएए की जगह अपने कामों पर वोट मांग रहे होते। आज देश के सामने सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी की है। किसी के लिए भी घर चलाना मुश्किल हो रहा है। हरियाणा के युवा रोजगार के लिए दर-दर ठोकरें खा रहे हैं। उन पर डंडे लाठियां बरसाई जा रही हैं। ऐसे में सरकार बेरोजगारी और महंगाई का समाधान ढूंढने की बजाय सीएए पर बात कर रही है।

सीएए लागू होने से और बढ़ेगी गरीबी

उन्होंने कहा कि सीएए लागू होने से हरियाणा में भी और बेरोजगारी बढ़ जाएगी जिससे और ज्यादा गरीबी बढ़ेगी। इसके अलावा कानून व्यवस्था बिगड़ जाएगी, लेकिन आम आदमी पार्टी हरियाणा में सीएए लागू नहीं होने देगी। हरियाणा में पाकिस्तानी लोगों को रोजगार और नागरिकता देने पर सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हो जायेंगे। जगह-जगह हुड़दंग बाजी बढ़ जाएगी। जिससे आम आदमी का जीना मुश्किल हो जाएगा।

काफी संख्या में प्रदेश में पहुंच जाएंगे अल्पसंख्यक

उन्होंने कहा कि सीएए के लागू बड़ी संख्या में वहां से अल्पसंख्यकों को हमारे देश में लाया जाएगा। उनको रोजगार दिए जाएंगे। उनके लिए घर बनाने जाएंगे। उन्हें यहां बसाया जाएगा। बीजेपी की केंद्र सरकार से हमारे बच्चों को रोजगार नहीं दिए जा रहे हैं लेकिन पाकिस्तान से लोगों को लाकर उनके बच्चों को रोजगार देना चाहते हैं। जबकि प्रदेश में पहले ही बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। सीएए के लागू होने से लाखों लोग हरियाणा की सरकारी और पंचायती जमीन कर कब्जा कर लेंगे। जिससे गांवों और शहरों में अव्यवस्था बढ़ जाएगी।
उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले पाकिस्तान से लोगों को बुलाकर भारत में उन्हें घर देना चाहते हैं। भारत सरकार का जो सरकारी पैसा हमारे परिवार और देश के विकास पर खर्च होना चाहिए, वह पैसा पाकिस्तानियों को भारत में बसाने पर खर्च किया जाएगा। इन तीन देशों में लगभग ढाई से 3 करोड़ अल्पसंख्यक हैं। यह तीनों बहुत गरीब देश हैं। जैसे ही भारत के दरवाजे खुलेंगे, इन तीन देशों से भारी भीड़ हमारे भारत में आ जाएगी। अगर डेढ़ करोड़ लोग भी भारत आ गए तो इनको कौन रोजगार देगा? इनको कहां बसाओगे? बीजेपी वाले इनको अपने घर में बसाएंगे? बीजेपी वाले इनको रोजगार देंगे?

भाजपा की वोट बैंक की गंदी राजनीति

उन्होंने कहा कि ये भाजपा की वोट बैंक की गंदी राजनीति है। इन तीनों देशों से लोगों को लाकर चुन चुनकर देश के अलग-अलग भागों में बसाया जाएगा, जिससे जहां-जहां बीजेपी के वोट कम हैं, वहां बीजेपी का पक्का वोट बैंक तैयार हो जाएगा। भविष्य के चुनाव में बीजेपी को इससे बहुत बड़ा चुनावी फायदा मिल सकता है। एक तरफ बीजेपी की सरकार, हरियाणा के बच्चों को रोजगार देने में असमर्थ है। रोजगार के लिए हरियाणा सरकार अपने बच्चों को इसराइल भेज रही है। हम जानते हैं कि इसराइल में युद्ध चल रहा है। हमारे बच्चों को युद्ध में धकेला जा रहा है। अपने बच्चों के लिए रोजगार नहीं है लेकिन पाकिस्तानी लोगों को लाकर उन्हें रोजगार देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि कोई भी देश अपने पड़ोसी देश के गरीबों को अपने घर नहीं लाना चाहता है। इसको रोकने के लिए हर देश तरह-तरह के कानून बनाता है। बॉर्डर पर दीवारें और तारे लगाई जाती हैं जिससे कोई अंदर न आ सके। बीजेपी शायद पूरी दुनिया की अकेली पार्टी है जो पड़ोसी देशों के गरीब लोगों को अपने देश में घुसने के लिए दरवाजे खोल रही है। पिछले 10 साल में 11 लाख से ज्यादा भारत के बड़े-बड़े अमीर उद्योगपति और व्यापारी भारत छोड़कर चले गए।

यह भी पढ़े : CM Nayab Singh Saini’s Statement : प्रधानमंत्री से लोकसभा चुनाव सहित हरियाणा के विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद

 जुर्माना नहीं भरने पर काटनी होगी तीन माह की कैद India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

5 mins ago

Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता

उद्योगों का नियमितीकरण हमारी प्राथमिकता, व्यापारियों को मिलेगी सभी मूलभूत सुविधाएं भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन से…

16 mins ago

Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime News : सीआईए टू पुलिस टीम ने पुलिस…

43 mins ago

Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Murder Accused Arrested : पानीपत जिला के थाना बापौली पुलिस ने खोजकीपुर…

1 hour ago

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

3 hours ago