होम / Aap Protest in Karnal : आम आदमी पार्टी नेता अनुराग डांडा को किया गिरफ्तार

Aap Protest in Karnal : आम आदमी पार्टी नेता अनुराग डांडा को किया गिरफ्तार

• LAST UPDATED : March 30, 2023
इशिका ठाकुर, Haryana (Aap Protest in Karnal) : हरियाणा में आज आम आदमी के पोस्टर मोदी हटाओ-देश बचाओ पर जमकर बवाल हुआ। जी हां, भारतीय जनता पार्टी तथा आम आदमी पार्टी में एक-दूसरे के विरोध में पोस्टर जंग छिड़ी हुई है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर जंग के रूप में 30 मार्च को देशभर में प्रदर्शन करने का ऐलान किया था।
इसी कड़ी में करनाल में आज आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता तथा आम आदमी पार्टी नेता अनुराग          डांडा की अगुवाई में जिला सचिवालय तथा शहर भर में नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने को लेकर प्रदर्शन किया गया। जब आम आदमी पार्टी नेताओं की अगुवाई में कार्यकर्ता सेक्टर 12 में प्रदर्शन करने के निकले तो उनके हाथों में मोदी हटाओ देश बचाओ के पोस्टर थे। आम आदमी पार्टी के नेताओं के द्वारा यह पोस्टर पूरे करनाल में लगाने थे लेकिन उस शुरुआत में ही पुलिस के द्वारा उनको हिरासत में ले लिया गया।
Aap Protest in Karnal

Aap Protest in Karnal

भारी तादाद में था पुलिस बल तैनात

आम आदमी पार्टी के पोस्टर प्रदर्शन को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा भारी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता तथा अनुराग डांडा की अगुवाई में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सेक्टर-12 में जैसे ही पोस्टर प्रदर्शन शुरू किया तो इस प्रदर्शन पर रोक लगाने के लिए तुरंत पुलिस बल ने हरकत में आकर जबरन पार्टी के बड़े नेताओं सुशील गुप्ता तथा अनुराग ढांडा के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। जब आम आदमी पार्टी के नेता सुशील गुप्ता को पुलिस ने कहीं पर भी पोस्टर नहीं लगाने दिया तो उन्होंने सेक्टर 12 में बनी एक जन सुविधा पर ही एक पोस्टर चस्पा दिया और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

पूरे हरियाणा में लगाए जाएंगे पोस्टर

पूरे हरियाणा में मोदी हटाओ देश बचाओ के पोस्टर लगाए जाएंगे ताकि हरियाणा के लोग देखें और जो देश के प्रधानमंत्री देश को बेचने का काम कर रहे हैं, उसकी सच्चाई लोगों के सामने लाई जा सके। आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए ऐलान से डरकर दिल्ली में 138 आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है तथा हरियाणा के भी प्रत्येक जिले में पिछले 24 घंटे से पार्टी नेताओं पर कड़ी नजर रखते हुए उन्हें प्रदर्शन में शामिल होने से रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और केंद्र द्वारा जनता की आवाज को कुचलने के लिए जांच एजेंसियों को माध्यम बनाया जा रहा है।
आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग ढांडा ने कहा कि कहा कि पोस्टर प्रदर्शन में लिखा गया नारा केवल पॉलिटिकल है, जिस पर रोक लगाकर सरकार सच्चाई पर रोक लगाने के लिए अपनी ताकत दिखाना चाहती है। उन्होंने मंच से ऐलान करते हुए कहा कि कोई भी आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता चाहे वह छोटा हो या बड़ा हो वह सरकार के खिलाफ आवाज उठाने के लिए जहां चाहे वहां पोस्टर चस्पा सकता है।
इस प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के नेताओं की संख्या 30 से 40 थी जबकि पुलिस भारी संख्या में मौके पर मौजूद थी जिनके द्वारा उनको आसानी से हिरासत में ले लिया गया। हालांकि आम आदमी पार्टी के नेताओं के द्वारा इसका विरोध करते हुए कहा कि अपनी बात रखने और प्रदर्शन करने का सभी को हक है  लेकिन सरकार के आदेश के कारण हरियाणा पुलिस के द्वारा आज हमें  गिरफ्तार किया गया है। इस मौके पर राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता तथा पार्टी प्रवक्ता अनुराग डांडा के साथ सुनील बिंदल महेंद्र सिंह राठी पार्षद बलविंदर सिंह तथा संजीव मेहता आदि मौजूद रहे।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox