प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव में AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, BJP के बागियों को भी दिया मौका

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: आम आदमी पार्टी ने हरियाणा चुनाव के मद्देनजर 11 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। AAP ने मंगलवार को दो लिस्ट जारी की हैं। इस लिस्ट की खास बात यह है कि इस लिस्ट में BJP के बागियों को भी टिकट दिया गया है। आपको बता दें आम आदमी पार्टी ने अब तक कुल 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। आज जो सूची जारी की गई हैं उनमें से पीली लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं वहीं दूसरी लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं ।

  • BJP-Congress के बागियों को दिया टिकट
  • AAP जारी कर चुकी 3 लिस्ट

Indri Vidhan Sabha : इंद्री से भाजपा प्रत्याशी रामकुमार कश्यप ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में किया नामांकन दाखिल

BJP-Congress के बागियों को दिया टिकट

हरियाणा चुनाव के दौरान अन्य दलों से आए हुए नेताओं को भी आप सरकार ने मौका दिया है ।आपको बता दें आम आदमी पार्टी की तीसरी सूची में भाजपा-कांग्रेस के बागियों को टिकट दिया गया है । बीजेपी से आज ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए सतीश यादव और सुनील राव को AAP ने अपना उम्मीदवार बनाया है। और कांग्रेस से भी आज ही AAP में शामिल हुए भीम सिंह राठी को भी मैदान में उतार दिया है। खास बात यह है कि आप ने भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के सामने भी उम्मीदवार उतार दिया है।

Fraud Case : छात्र को विदेश भेजने के नाम पर 28 लाख रुपए की ठगी करने के मामला

AAP जारी कर चुकी 3 लिस्ट

हरियाणा चुनाव के चलते AAP एक्टिव होती हुई नजर आ रही है । दो दिन के अंदर आप ने तीन लिस्ट जारी कर दी हैं। दरअसल, इससे पहले आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को ही हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी जिस लिस्ट में पूर्व मंत्री छत्रपाल सिंह को बरवाला से टिकट सौंपा गया है । सिंह एक दिन पहले ही बीजेपी को छोड़ ‘आप’ में शामिल हुए थे। कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन ना बनने से आप एक्शन मोड में आ गई और सोमवार को पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी उसके बाद से धड़ाधड़ आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार रही है।

Election Symbols 2024 : किसी को अंगूर मिलेंगे तो किसी को मिलेगी शिमला व हरी मिर्च, बड़े रोमांचक हैं चुनाव चिन्ह

आपको बता दें तीसरी सूची में रादौर से भीम सिंह राठी,नीलोखेड़ी से अमर सिंह,को टिकट दिया गया। वहीं इसराना से अमित कुमार, राई से राजेश सरोहा, खरखौदा से मंजीत फरमाना, गाड़ी संपला किलोई से प्रवीण गुसखानी को मैदान में उतारा है। इसके अलावा भी कई उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है ।

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

8 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago