Abhay Chautala’s PC in Karnal : इंडिया गठबंधन ही भाजपा को सत्ता से बाहर करेगा : अभय चौटाला

32
Abhay Chautala's PC in Karnal
इंडिया गठबंधन ही भाजपा को सत्ता से बाहर करेगा : अभय चौटाला
  • कांग्रेस ने कई राजनीतिक दलों को इंडिया गठबंधन में नहीं किया था शामिल, भाजपा होती सत्ता से बाहर

  • मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी कहें पहले हरियाणा को मिले एसवाईएल का पानी फिर दिल्ली को देंगें पानी

इशिका ठाकुर, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Abhay Chautala’s PC in Karnal : ऐलनाबाद के विधायक एवं इनेलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला मंगलवार को करनाल की राजपूत धर्मशाला में पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। वहीं पत्रकारों से बातचीत में दिल्ली को दिए जा रहे पानी के मुद्दे पर इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि सीएम नायब सैनी को ये कहना चाहिए कि जब तक हरियाणा को एसवाईएल का पानी नहीं मिलता, तब तक वे दिल्ली को पानी नहीं देंगे।

वहीं चौटाला ने आरोप लगाया कि कांग्रेसियों ने इंडिया गठबंधन में कुछ राजनीतिक दलों को शामिल नहीं होने दिया। तीन-चार पार्टियां इंडिया गठबंधन में शामिल हो जातीं तो भाजपा सत्ता से बाहर हो जाती और इंडिया गठबंधन की सरकार बनती। इसका मलाल आज कांग्रेसियाें को भी हो रहा है।

Abhay Chautala’s PC in Karnal : इंडिया गठबंधन ही भाजपा को सत्ता से बाहर करेगा

अभय ने कहा कि भाजपा को सत्ता से बाहर सिर्फ इंडिया गठबंधन ही कर सकता है। लोगों ने इंडिया गठबंधन को वोट दिया है। कांग्रेस उस गठबंधन का एक हिस्सा थी। उसी गठबंधन का परिणाम है कि जो भाजपा 400 पार का नारा देती थी, वह सिर्फ 241 सीटों पर ही सिमट गई।

लोकसभा और विधानसभा चुनावों में होता है बड़ा अंतर

चौटाला ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनावों के नतीजों में बहुत बड़ा अंतर होता है। विधानसभा का जब चुनाव आएगा, तो चौधरी देवीलाल की नीतियाें को आगे बढ़ाया जाएगा। इनेलो को उस स्थिति में लाकर खड़ा करेंगे कि बिना इनेलो के हरियाणा में सरकार ही नहीं बनेगी।

भाजपा को सत्ता से बाहर करने की प्लानिंग

विधानसभा चुनाव इनेलो अकेले लड़ेगी या फिर किसी के साथ, तो इस सवाल पर चौटाला ने जवाब देते हुए कहा कि हमारे साथ बहुत सारे राजनीतिक दल और सामाजिक संगठन हैं, जो राजनीति में रूचि रखते हैं, और उनसे हमारी बातचीत चल रही है और जब समय आएगा तो हम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और मिलकर भाजपा को सत्ता से बाहर करने का काम करेंगे।

प्रदेश में 33 पार भी नहीं कर पाएगी कांग्रेस

कांग्रेस के 70 पार के नारे पर अभय चौटाला ने पलटवार किया और कहा कि भाजपा भी 75 पार का नारा देती थी, लेकिन भाजपा 40 सीट भी पार नहीं कर पाई। ऐसे ही कांग्रेस भी 33 पार नहीं कर पाएगी, इससे भी कम सीटों पर रह जाएगी, क्योंकि भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उसके बेटे ने एक-एक विधानसभा में 10 से 15 लोगों को पीठ थपथपाकर कह रखा है कि उनको टिकट दे देंगेे। किसी भी पार्टी की टिकट एक विधानसभा में 15-15 नहीं होती। टिकट किसी एक को दी जाती है और यह सभी लोग आपस में लड़ेंगे और भूपेंद्र हुड्डा को अपना बहुत बड़ा विरोध देखना पड़ेगा। अभय ने कहा कि हुड्डा दस सीट जीतने का दावा करते थे। लेकिन जीत नहीं सके। आप पार्टी सिर्फ हरियाणा में नहीं बल्कि दिल्ली और पंजाब में भी हारी है। वहीं उन्होंने कहा कि इनेलो विधानसभा चुनाव में सभी नब्बे सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

राज्यपाल से मिलने की बजाए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए हुड्डा

अल्पमत सरकार के फ्लोर टेस्ट को लेकर भूपेंद्र हुड्डा राज्यपाल से मुलाकात कर सकते है, इस पर चौटाला ने हुड्डा को नसीहत दे दी, और कहा कि राज्यपाल से मिलने की बजाय, विधानसभा के स्पेशल सेशन की मांग करनी चाहिए, वहां फ्लोर टेस्ट करो। हुड्डा भाजपा से मिला हुआ और अगर मिला हुआ नहीं होता, तो आज भाजपा की पांच सीटे नहीं आती। करनाल लाेकसभा के लिए ऐसा कैंडिडेट दिया, जिसको कोई नहीं जानता था। सोनीपत के लड़के को यहां उतारा। लोग भाजपा को हराना चाहते थे, इसलिए उसको वोट मिला। हुड्डा ने मनोहर लाल की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

यह भी पढ़ें : New State Election Incharge : केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान प्रदेश चुनाव प्रभारी होंगे

यह भी पढ़ें : Ultra Super Critical Thermal Power Unit : हरियाणा में स्थापित होगी 800 मेगावाट की अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर यूनिट : मुख्यमंत्री नायब सिंह 

यह भी पढ़ें : BJP Workers Conference Kurukshetra : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा : नायब सैनी