प्रदेश की बड़ी खबरें

Fake Medical Certificate : जेल में बंद आरोपी की जमानत के लिए फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने वाला आरोपी यूपी के बुढ़ाना से गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Fake Medical Certificate : सीआईए टू पुलिस टीम ने नशा तस्करी के मामले में जेल में बंद आरोपी की जमानत के लिए फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने वाले आरोपी को रविवार देर शाम यूपी के बुढ़ाना से गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान संजय निवासी शामली यूपी के रूप में हुई।

Fake Medical Certificate :एक नजर मामले पर

सीआईए टू कार्यकारी प्रभारी सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि सीआईए टू पुलिस टीम ने 10 मार्च 2023 को कुटानी रोड पर सेंट्रो कार सवार नशा तस्कर आरोपी रमेश निवासी डाबर कॉलोनी को 45 किलो 400 ग्राम गांजा पत्ती सहित गिरफ्तार किया था। आरोपी ने उक्त गांजा आरिफ निवासी मंदवाडा मुजफ्फरनगर यूपी से 2.25लाख रुपये में खरीदकर लाने बारे स्वीकारा था। पुलिस टीम ने थाना किला में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग दर्ज कर नशा सप्लायर आरोपी आरिफ को यूपी के कैराना से गिरफ्तार किया। पूछताछ के दोनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर वहां से न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया था।

जांच में मेडिकल सर्टिफिकेट फर्जी पाया

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि कुछ दिन बाद आरोपी आरिफ के छोटे भाई आरिज ने कोर्ट में आरिफ का मेडिकल सर्टिफिकेट लगा जमानत के लिए अर्जी लगाई थी। जांच में मेडिकल सर्टिफिकेट फर्जी पाए जाने पर पुलिस ने दर्ज मामले में धोखाधड़ी की धाराएं इजाद कर जुलाई 2023 में आरोपी आरिज को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपी ने फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट संजय निवासी नौ कुआ रोड शामली यूपी से 9 हजार रूपये में बनवाने बारे स्वीकारा था। पुलिस ने आरोपी आरिज को माननीय न्यायालय में पेश कर जहा से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजने के बाद आरोपी संजय की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

एक प्राइवेट हॉस्पिटल में है कुछ प्रतिशत हिस्सा

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया सीआईए टू पुलिस टीम ने रविवार देर शाम मिली गुप्त सूचना पर दबिश देकर आरोपी संजय को यूपी के बुढाना से गिरफ्तार किया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने पैसे लेकर उक्त फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने बारे स्वीकारा। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया उसका यूपी के बुढाना में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में कुछ प्रतिशत हिस्सा है। गहनता से पूछताछ करने के लिए पुलिस ने सोमवार को आरोपी संजय को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

 

यह भी पढ़ें : Mumbai-Vadodara Expressway : गुरुग्राम में मुंबई-वड़ोदरा एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसे में चाचा-भतीजे की मौत 

यह भी पढ़ें : Hisar Accident : चलती कार का पहिया हुआ जाम, एक ही परिवार के 5 सदस्य गंभीर

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

6 mins ago

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

38 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

11 hours ago