होम / Adampur By-Election : आप-भाजपा के बाद अब कांग्रेस उम्मीदवार पर टिकी सबकी नजरें

Adampur By-Election : आप-भाजपा के बाद अब कांग्रेस उम्मीदवार पर टिकी सबकी नजरें

• LAST UPDATED : October 8, 2022

पवन शर्मा, Haryana News (Adampur By-Election): आदमपुर विधान सभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी से सतेंद्र सिंह और भाजपा से भव्य बिश्नोई को जहां अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, वहीं अब अब सबकी नजरें कांग्रेस पर जा टिकी हैं।

इस बात की उम्मीद पहले ही जताई जा रही थी कि कुलदीप अपनी जगह अपने बेटे को ही टिकट देने की पैरवी कर रहे हैं। भव्य भजनलाल परिवार के पांचवे सदस्य होंगे जो आदमपुर से विधायक बनने के लिए अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं।

वहीं कांग्रेस से जय प्रकाश लगभग फाइनल किए जा चुके हैं लेकिन अभी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है। चुनाव को लेकर अब प्रदेश में एक बार फिर से सियासी पारा उफान पर होगा। बढ़ोदा के बाद ऐलनाबाद और अब आदमपुर में उप चुनाव है।

भजनलाल परिवार का प्रदेश की राजनीति में अपना महत्व

भजनलाल परिवार का प्रदेश में अपना महत्व रहा है। आदमपुर में माना जाता है कि पार्टी वर्सिस परिवार का हमेशा चुनाव हुआ है। भजनलाल परिवार का जो भी सदस्य आदमपुर से मैदान में उतरा है, वह कामयाब हुआ है। सामने चाहे कोई भी दिग्गज आया हो, मगर वह भजनलाल परिवार को चुनौती नहीं दे पाया। पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल से लेकर बंसीलाल के बेटे चौधरी सुरेंद्र सिंह ने अपना भाग्य आदमपुर से आजमाया, मगर कामयाब नहीं हो सके।

Adampur By-Election

Adampur By-Election

1968 से जीत का सेहरा बंध रहा

आदमपुर सीट पर 1968 से बिश्नोई परिवार जीत रहा है। 1968 से लेकर 1982 तक भजन लाल आदमपुर सीट से विधायक रहे हैं। उनके अलावा उनकी पत्नी जसमा देवी भी यहां से चुनाव लड़ चुकी हैं। कुलदीप बिश्नोई और उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई भी यहां से चुनकर विधानसभा तक पहुंच चुके हैं। अब भव्य बिश्नोई भी इस सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

इस बार रोचक मुकाबला

लोकसभा चुनाव के बाद भव्य बिश्नोई का यह दूसरा चुनाव होगा। हालांकि लोकसभा चुनाव में वे बुरी तरह से हारे थे। खास बात यह थी कि वे आदमपुर विधानसभा से भी भाजपा उम्मीदवार से पिछड़ गए थे। राजनीति के जानकारों का कहना है कि उम्मीदवार जो भी हो मगर मुकाबला रोचक होने की पूरी संभावना है।

आदमपुर उपचुनाव के चलते टाला गया फतेहाबाद का पंचायती चुनाव

आदमपुर उपचुनाव के चलते फतेहाबाद का पंचायती चुनाव टाला गया है। इस बारे में जानकारी राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने जानकारी दी। उन्होंने जानकारी दी कि दूसरे चरण में फतेहाबाद का पंचायती चुनाव होगा।

धनपत सिंह ने कहा कि आदमपुर में उपचुनाव चल रहे हैं तो डीजीपी हरियाणा द्वारा चुनाव आयोग को पत्र भेजा गया था जिसमें कहा गया था कि आदमपुर चुनाव के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स की जरूरत है, इसलिए साथ लगते फतेहाबाद से भी पुलिस फोर्स की सहायता ली जा सकती है। इसीलिए फतेहाबाद में फिल्हाल चुनाव न करवाया जाए।

ये भी पढ़ें : Adampur By-Election 2022 : भाजपा का उम्मीदवार घोषित, भव्य बिश्नोई लड़ेंगे चुनाव

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox