होम / Haryana Roadways Strike Ends : 3 दौर की बैठक के बाद हरियाणा रोडवेज की हड़ताल खत्म, सरकार और यूनियन में बनी सहमति

Haryana Roadways Strike Ends : 3 दौर की बैठक के बाद हरियाणा रोडवेज की हड़ताल खत्म, सरकार और यूनियन में बनी सहमति

• LAST UPDATED : November 16, 2023
  • मृतक चालक राजबीर के परिवार के सदस्य को स्थाई नौकरी व 15 लाख मुआवजा देने पर सहमति, चक्का जाम वापस

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Roadways Strike Ends, चंडीगढ़ : अम्बाला डिपो के चालक राजबीर सिंह की बदमाशों द्वारा हत्या करने के विरोध में बुधवार को रोडवेज कर्मचारियों ने प्रदेशभर में बसों का चक्का कर दिया था लेकिन बाद में सरकार के साथ सहमति बनने पर हड़ताल वापस ले ली थी। ज्ञात रहे दीपावली की रात अम्बाला कैंट बस अड्डे पर ड्यूटी कर रहे राजबीर सिंह चालक की हत्या कर दी थी। इस कारण हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा के आह्वान पर राजबीर सिंह के हत्यारों की गिरफ्तारी व परिवार को न्याय दिलाने के लिए सरकार व प्रशासन के ढुलमुल रवैए से गुस्साए रोडवेज कर्मचारियों ने प्रदेशभर में सभी बसों का चक्का जाम किया। लेकिन देर शाम परिवहन मंत्री मुलचंद शर्मा ने सांझा मोर्चा नेताओं से बातचीत की।

बैठक में ये रहे उपस्थित

बातचीत में परिवहन मंत्री ल उच्च अधिकारियों के अलावा सांझा मोर्चा शिष्टमंडल में नरेन्द्र दिनोद, सुमेर सिवाच, आजाद गिल, जगदीप लाठर, जयबीर घणघस, कृष्ण रवीश, रमेश श्योकन्द, अमित महाराणा, दिनेश हुड्डा, रमन सैनी, विनोद शर्मा, सुखविंदर बयाना, जयभगवान कादियान, संजीव कुमार, कृष्ण कादियान, अशोक खोखर, प्रताप भनवाला, इन्द्र सिंह बधाना व हरिकृष्ण उपस्थित थे।

सांझा मोर्चा नेताओं ने परिवहन मंत्री के समक्ष चालक राजबीर सिंह के हत्यारों को गिरफतार कर 302 का मुकदमा दर्ज करने, परिवार के एक सदस्य को स्थाई नौकरी देने, परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा देने, साथी राजबीर सिंह को शहीद का दर्जा देने की मांग रखी। उन्होंने बातचीत में कहा कि रोडवेज कर्मचारी दिन-रात 24 घंटे इस प्रकार भय के वातावरण में जोखिम भरी ड्यूटी करते हैं, इसलिए इस प्रकार की घटनाओं को देखते हुए मुआवजा राशि की स्थाई नीति बनाई जाए व रात्रि के समय सभी बस अड्डों पर सुरक्षा के प्रबंध किए जाएं। उन्होंने कहा कि आए दिन हो रही इस प्रकार की घटनाओं से रोडवेज कर्मचारी भयभीत हैं।

घटनाओं के मद्देनजर बनाई जाएगी स्थायी नीति

परिवहन मंत्री से हुई बातचीत के अनुसार राजबीर के परिवार के सदस्य को योग्यता के आधार पर थ्री क्लास की स्थाई नौकरी दी जाएगी। परिवार को आर्थिक सहायता के तौर पर 15 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। परिवहन मंत्री ने कहा तीनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर साथी राजबीर चालक को मरणोपरांत सम्मानित किया जाएगा। भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं को मध्य नजर रखते हुए कर्मचारी को शहीद का दर्जा देने व मुआवजा देने की स्थाई नीति बनाने पर परिवहन मंत्री ने सहमति जताई है। सांझा मोर्चा नेताओं ने कहा कि परिवहन मंत्री से हुए समझौते के बाद प्रदेश भर की गई चक्का जाम हड़ताल वापस ले ली गई है।

यह भी पढ़ें : Legacy Waste : हरियाणा में 50% लीगेसी वेस्ट का निपटान बाकी, 46 साइट्स पर काम जारी 

यह भी पढ़ेँ : Abhay Singh Chautala on Poisonous Liquor : जहरीली शराब से हुई 22 लोगों की मौत की जिम्मेदार भाजपा सरकार : अभय सिंह चौटाला

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद
Film Dialogues Converted Election Dialogues : आपने वोट दिया, मोगैंबो खुश हुआ…फिल्मी डायलॉग के पोस्टर कर रहे हैं मतदाताओं को आकर्षित
Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
PM Modi in Maharashtra Wardha : कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह और शहरी नक्सलियों द्वारा संचालित: मोदी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox