होम / Wrestler Vinesh Phogat : करीब 13 घंटे चले रोड शो के बाद रात 12 बजे पैतृक गांव बलाली पहुंचीं विनेश

Wrestler Vinesh Phogat : करीब 13 घंटे चले रोड शो के बाद रात 12 बजे पैतृक गांव बलाली पहुंचीं विनेश

• LAST UPDATED : August 18, 2024
  • करीब 100 जगहों पर खाप पंचायतों और ग्रामीणों द्वारा विनेश फोगाट का स्वागत किया
  • गांव के खेल स्टेडियम में विनेश को ग्रामीणों और अनेक सामाजिक संगठनों ने सम्मानित किया

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Wrestler Vinesh Phogat : विनेश दिल्ली एयरपोर्ट से अपने पैतृक गांव बलाली तक 125 किलोमीटर लंबा और करीब 13 घंटे चले रोड शो के बाद रविवार रात 12 बजे पैतृक गांव बलाली पहुंचीं। उल्लेखनीय है कि रास्ते में करीब 100 जगहों पर खाप पंचायतों और ग्रामीणों द्वारा विनेश फोगाट का स्वागत किया गया। गांव पहुंचते ही विनेश ने सबसे पहले हनुमान मंदिर में माथा टेका। उसके बाद गांव के खेल स्टेडियम में विनेश को ग्रामीणों और अनेक सामाजिक संगठनों ने सम्मानित किया गया।

Wrestler Vinesh Phogat : ओलिंपिक मेडल का घाव गहरा

विनेश ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ओलिंपिक मेडल का घाव गहरा है, रेसलिंग छोड़ने पर अभी कुछ नहीं कह सकती, लेकिन मेरी लड़ाई जारी रहेगी। घाव को भरने में बहुत टाइम लगता, लेकिन आज जो गांव और देश का प्यार देखा, इससे घाव भरने में हिम्मत मिलेगी। जिस रेसलिंग को मैं छोड़ना चाहती थी या छोड़ दिया है, मैं इस पर कुछ नहीं कह सकती। आज के प्यार से मुझे बहुत हिम्मत मिली है। जिंदगी की लड़ाई बहुत लंबी है। लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। एक छोटा सा हिस्सा मैं पार कर आई हूं।

हर एक घर से मेरी एक बहन निकले जो मेरे रेसलिंग के रिकॉर्ड तोड़े

वहीं मंच पर अचानक विनेश की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद विनेश ने कुर्सी पर बैठकर ही लोगों को संबोधित किया। विनेश ने कहा मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानती हूं, मैंने ऐसे गांव में जन्म लिया है। आज मैं गांव का कर्ज अदा करने में अपनी भूमिका निभा पाई हूं। मैं चाहती हूं कि गांव से हर एक घर से मेरी एक बहन निकले जो मेरे रेसलिंग के रिकॉर्ड तोड़े। मेरी बहनों की मेरे से जो सहायता होगी वह मैं करूंगी और कोच की अदा भी मैं निभाऊंगी।

Vinesh Phogat India Arrival : दिल्ली पहुंची विनेश फोगाट, जगह-जगह होगा भव्य स्वागत

Vinesh Phogat : रेसलर विनेश फोगाट पेरिस ओलिंपिक से हुईं बाहर

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox