प्रदेश की बड़ी खबरें

Manohar Lal Khattar : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद करनाल में अलग से बसाया जाएगा आईएमटी शहर

  • कांग्रेस के घर में हुए विवाद हो चुके हैं जग जाहिर,पूरी पार्टी को भोगना पड़ेगा खामियाजा

करनाल, इशिका ठाकुर India News Haryana (इंडिया न्यूज), Manohar Lal Khattar,केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल शुक्रवार को करनाल रेलवे रोड स्थित प्रेम प्लाजा में आयोजित प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। जहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री व करनाल से सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में पूर्ण बहुमत से तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी और करनाल में अलग से आईएमटी शहर बसाया जाएगा, जहां 50 हजार लोगों के रोजगार की व्यवस्था की जाएगी।

युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिलेगा और उद्योगपतियों को उद्योग के लिए स्थान मिलेगा। ऐसी ही पूरे हरियाणा में 10 आईएमटी बनेंगे, जिसमें पांच लाख नौकरियों के अवसर उद्योग जगत में लाए जाएंगे। इसके अलावा करनाल-यमुनानगर की रेलवे लाइन बिछाने का काम में तेजी लाई जाएगी। इसके अलावा फार्मा पार्क में तेजी लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अगले दो वर्षों में दो लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी

Manohar Lal Khattar : राहुल गांधी के आगमन को लेकर क्या बोले मनोहर लाल

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हम देश में किसी खास उत्पाद को प्रोत्साहन देने के लिए इंडस्ट्रियल मॉडल टाउनशिप बनाना चाहते हैं जो 500 से 1000 एकड़ तक कहीं भी बनाई जा सकती है। इसके लिए जमीन चिन्हित की जाएगी। करनाल में राहुल गांधी के आगमन को लेकर मनोहर लाल ने कहा कि अगर कोई इस तरह से सामाजिक कार्य के नाते से आता है तो यह कोई गलत बात नहीं है।

लेकिन किसी की परेशानी में वहां खड़े होकर लोगों के बीच में सेल्फी खिंचवाए और फोटो सेशन करे तो फिर दुख की बात है। कांग्रेस में बगावत के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके घर के विवाद जग जाहिर हो चुके हैं। अब वह प्रचार करते हैं या नहीं करते हैं यह उन लोगों पर निर्भर करता है लेकिन अगर वे प्रचार करने नहीं जा रहे हैं तो मैं उनके मन की तकलीफ को समझ सकता हूं। उन्होंने कहा कि यह तकलीफ केवल उनकी नहीं है बल्कि यह उनके पूरे समाज की तकलीफ है, इसका खामियाजा उन की पार्टी को भुगतना पड़ेगा।

हो सकता है दावेदारी से कुछ लाभ होता हो तो हो जाए

एक सवाल के जवाब में मनोहर लाल ने कहा कि मेरा मानना है कि हरियाणा की 90 की 90 विधानसभा सीटों पर सभी उम्मीदवारों को मुख्यमंत्री पद पर दावेदारी करनी चाहिए, हो सकता है उस दावेदारी से कुछ लाभ होता हो तो हो जाए।  कांग्रेस नेताओं द्वारा अपना घर भरने और नौकरी देने के बयान पर मनोहर लाल ने कहा कि जो लोग अपना घर भरने की बातें कर रहे हैं उन्हें हरियाणा के नौजवान जवाब देंगे।

उन्होंने कहा कि हमने लाखों लोगों को घर बैठे नौकरी दिलाई यह बात युवाओं के मन पर असर करती है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अनेक बड़े नेता हरियाणा में अपनी जनसभाएं करेंगे और प्रधानमंत्री के भी तीन कार्यक्रम होने वाले हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बहुत से काम हमने पिछली सरकार में किए हैं और ऐसे बहुत से कार्य हैं जो अभी किए जाने बाकी हैं उन्हें आचार संहिता के बाद हम पूरा करेंगे। पार्टी छोड़ने वालों के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी पार्टी चुनने का अधिकार है फिर भी हम उनसे बात करेंगे उन्हें वापस लाने का प्रयास करेंगे।

यह संभावनाओं का संसार है और संभावनाएं टाली नहीं जा सकती

रणदीप सुरजेवाला और कुमारी शैलजा के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह संभावनाओं का संसार है और संभावनाएं टाली नहीं जा सकती, इसलिए समय आने पर इन सब का जवाब मिलेगा। उन्होंने प्रदेश में तीसरी बार पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाने की बात भी कही।

इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित जनों को भाजपा प्रत्याशी जगमोहन आनन्द को भारी मतों से जितवाने की अपील की। कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी जगमोहन आनन्द, अलीगढ़ से सांसद सतीश गौतम, सांसद राम तीरथ सिंघल, ओएसडी संजय बठला, कार्यकारी जिलाध्यक्ष बृज गुप्ता, पूर्व मेयर रेणु बाला गुप्ता, राजेश अग्घी, कृष्ण गर्ग, दीपक गुप्ता, वीर विक्रम कुमार, नवीन कुमार, विकास तंवर, मेघा भंडारी, रजनी परोचा एवं अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।

Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Kalka Jan Ashirwad Rally : सीएम नायब सैनी ने कालका से भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा के लिए की मतदान की अपील

रायपुररानी में जन आशीर्वाद रैली में कांग्रेस के खिलाफ गरजे कार्यकारी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी…

9 mins ago

Haryana Assembly Elections को लेकर चलाए जा रहे जांच अभियान के दौरान 48.27 लाख की राशि बरामद 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Elections : आगामी 5 अक्टूबर को होने वाले…

26 mins ago

CM Nayab Saini : कांग्रेस ने झूठी घोषणाओं से जनता को बरगलाया तो भाजपा ने उन घोषणाओं को सिद्ध कर दिखाया

शाहाबाद में जन आशीर्वाद रैली मे कांग्रेस के खिलाफ गरजे कार्यकारी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी…

49 mins ago

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद

 जुर्माना नहीं भरने पर काटनी होगी तीन माह की कैद India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

1 hour ago

Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता

उद्योगों का नियमितीकरण हमारी प्राथमिकता, व्यापारियों को मिलेगी सभी मूलभूत सुविधाएं भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन से…

2 hours ago

Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime News : सीआईए टू पुलिस टीम ने पुलिस…

2 hours ago