होम / किसानों ने किसके खिलाफ निकाला मोर्चा…जानिए

किसानों ने किसके खिलाफ निकाला मोर्चा…जानिए

• LAST UPDATED : September 25, 2021

फतेहाबाद

फतेहाबाद में किसानों ने नकली बीज कंपनियों के खिलाफ खोला मोर्चा। किसानों का कहना है नकली बीज देने वाली कंपनियों के खिलाफ सरकार शिकंजा कसे। सरकार की तरफ से मुआवजा देने की घोषणा पर भी किसानों ने प्रतिक्रिया दी। किसानों का कहना मुआवजा राशि की घोषणा सरकार करे । केवल गिरदावरी के आदेश देने से किसानों का भला नहीं होगा। 27 सितंबर के भारत बंद को लेकर किसानों ने प्रदेशवासियों से सहयोग की अपील की है।

 

फतेहाबाद में किसानों ने नकली बीज कंपनियों के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया है। वही 27 सितंबर के बंद को लेकर भी किसानों की तरफ से प्रेस वार्ता आयोजित की गई। प्रदेशवासियों से सहयोग मांगा गया। किसानों का कहना था कि 27 सितंबर के बंद को लेकर वह जनता से सहयोग की अपील करते हैं। किसानों ने बताया कि पूरे शहर को बंद करवाने के बाद फतेहाबाद के लाल बत्ती चौक पर 27 सितंबर को किसान धरना देंगे। उसके बाद लघु सचिवालय है लौटकर किसान आगामी रणनीति की घोषणा करेंगे। किसान नेताओं ने कहा कि मोदी जी मंडी बंद कर रहे हैं और किसान देश बंद कर रहे हैं। किसानों ने खराब हुई फसलों को लेकर भी रोष जाहिर किया। प्रेस वार्ता करते हुए किसानों ने कहा कि कुछ बीज कंपनियों ने किसानों को नकली बीज दिये है। जिसके कारण उनकी फसलें खराब हो रही है। वह सरकार से मांग करते हैं कि सरकार नकली बीज देने वाली कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करें। किसानों ने सरकार से बरसात में खराब हुई फसलों का मुआवजा भी जल्द देने की मांग की। किसानों ने कहा कि सरकार के तरफ से केवल गिरदावरी की घोषणा कर दी है लेकिन मुआवजा राशि की घोषणा नहीं की गई है। इसलिए सरकार से किसान मांग करते हैं कि सरकार जल्द से जल्द मुआवजा राशि की घोषणा करें।  किसानों ने आज फतेहाबाद के लघु सचिवालय के गेट के बाहर खराब हुई फसलें रखकर नारेबाजी भी की।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jind Accident : कार व ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में कार सवार दो श्रद्धालुओं की मौत
Loharu Vidhan Sabha : कामयाब जनसमर्थन रैली के बाद आभार जताने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे जेपी दलाल
Subhash Barala Taunts Congress : वोट के बदले नौकरी देना कांग्रेस का भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला एक सूत्रीय फार्मूला 
Jind Crime : अमेरिका भेजने का झांसा दे 27 लाख ठगे
Haryana Election 2024 : सिनेमाघर और केबल पर एमसीएमसी कमेटी की अनुमति से ही होगा विज्ञापनों का प्रसारण
Haryana Assembly Elections 2024 : अंतरराज्यीय हरियाणा-यूपी पुल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Vij Said On Congress’ Manifesto : कांग्रेस के घोषणापत्र पर बोले विज “यह घोषणा पत्र धोखे का पत्र, झूठ का पुलिंदा और इसे नदी में फेंक देना चाहिए”
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox