AIIMS Foundation Stone : रेवाड़ी रखी जाएगी एम्स की आधारशिला : सीएम मनोहर लाल

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ :

AIIMS Foundation Stone : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि रेवाड़ी जिला में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखी जाएगी। एम्स के निर्माण से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं । वहीं रेवाड़ी जिला के औद्योगिक विकास को देखते हुए लेबर कोर्ट की स्थापना तथा धारूहेड़ा में आने वाले गंदे पानी की समस्या के स्थाई समाधान के लिए हरियाणा सरकार ने आवश्यक धनराशि भी संबंधित प्राधिकरण को जमा करवा दी है। मुख्यमंत्री ने यह घोषणाएं रेवाड़ी (AIIMS Foundation Stone)जिला के बावल में आयोजित हरियाणा प्रगति रैली को संबोधित करते हुए की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने करीब 40 करोड़ रुपये की चार विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व 112 करोड़ रुपये लागत से तैयार होने वाली 14 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Read More : https://indianewsharyana.com/state/challenge-to-catch-accused-in-7-days/

संविधान की वजह से ही हमारा लोकतंत्र AIIMS Foundation Stone

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संविधान दिवस की प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संविधान की वजह से ही हमारा लोकतंत्र, शासन प्रणाली व संघीय ढांचा काम करता है। वर्ष 1949 में आज ही के दिन भारत ने अपना संविधान अंगीकार किया था। उन्होंने संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर व संविधान सभा के सभी सदस्यों को नमन करते हुए कृतज्ञता प्रकट की। उन्होंने अमर शहीद राव तुलाराम की धरती दक्षिणी हरियाणा को नमन करते हुए आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में सभी शहीदों को श्रद्घांजलि अर्पित की।

Read More : Milk and Turmeric 13 Amazing Benefits : गुनगुने दूध में आधा चम्मच हल्दी मिलाकर पियें और पायें ये 13 अद्भुत फायदे

सात साल में खर्च हुए 7000 करोड़ AIIMS Foundation Stone

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 7 वर्षों के दौरान बावल विधानसभा क्षेत्र में करीब 2250 करोड़ रुपये के विकास कार्य हुए हैं । वहीं इस अवधि के दौरान रेवाड़ी जिला में विकास परियोजनाओं पर करीब 7000 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। रेवाड़ी सहित दक्षिणी हरियाणा के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए वर्तमान सरकार ने हरियाणा एक-हरियाणवी एक की सोच पर काम किया है। उन्होंने रैली में रखी मांगों को लेकर कहा कि प्रशासनिक स्तर पर अध्ययन कराने के साथ ही सभी संभव मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया।

Read More : Government Will Buy 5 Lakh Tablets : मुख्यमंत्री ने 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को दी सौगात, जल्द मिलेंगे टैबलेट

मैरिट पर भर्ती हमारा ध्येय AIIMS Foundation Stone

मैरिट पर भर्ती हमारा ध्येय प्रगति रैली में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता और मैरिट पर भर्ती हमारा ध्येय है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में युवाओं के हितों की अनदेखी होती रही। पिछली सरकारों की अनेक भर्तियों को लेकर कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा है और अनेक भर्ती रद्द भी हुई। हमारी सरकार के दौरान हुई एक भी भर्ती रद्द नहीं हुई। जब भी पेपर लीक की शिकायत मिली तो परीक्षा को रद्द कर दिया गया।

Read More Firing On Two Youths : रोहतक में दो युवकों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई

भर्ती की पवित्रता को भंग करने वाले 48 लोगों को गिरफ्तार किया गया AIIMS Foundation Stone

वर्तमान सरकार के कार्यकाल में भर्ती की पवित्रता को भंग करने वाले 48 लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि मैरिट पर भर्ती को लेकर हमारा विजन क्लियर है। गड़बड़ी करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। हरियाणा प्रगति रैली में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, जय प्रकाश दलाल, रैली के संयोजक एवं सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल, राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव, ओमप्रकाश धनखड़, विधायक लक्ष्मण सिंह यादव भी उपस्थित रहे ।

Read More : 25 Fire 1 killed: चाचा भतीजा पर बरसाई गोलियां एक की मौत

Also Read : Twin babies असम में जुड़वा बच्चों का जन्म, लेकिन सिर जुड़े हुए

Read More :  Kisan Andolan एक और किसान ने तोड़ा दम

Connect With Us:-  Twitter Facebook
developer

Share
Published by
developer

Recent Posts

Haryana Election 2024: ‘चाहे गोयल हों, गर्ग हों या कोई…’,BJP के बागियों को पीयूष गोयल का संदेश

Haryana Election 2024: ‘चाहे गोयल हों, गर्ग हों या कोई...’,BJP के बागियों को पीयूष गोयल…

2 mins ago

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?

Nayab Singh Saini: 'कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है', चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा…

13 mins ago

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर Rahul…

40 mins ago

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

2 hours ago