होम / Haryana Election Reaction:’इस्तीफा स्वीकार हो जाए…बताऊंगा सारा सच’, आखिर कौन से गड़े मुर्दे उखाड़ेंगे राहुल गाँधी के करीबी नेता

Haryana Election Reaction:’इस्तीफा स्वीकार हो जाए…बताऊंगा सारा सच’, आखिर कौन से गड़े मुर्दे उखाड़ेंगे राहुल गाँधी के करीबी नेता

• LAST UPDATED : October 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election Reaction: कांग्रेस पार्टी को इस्तीफा सौंप कर अजय यादव ने पार्टी को बड़ा झटका दे दिया है। इस्तीफा तो सौंपा ही साथ में उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया जो कांग्रेस की सिट्टी-पिट्टी गुल कर देगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें, हाल ही में कांग्रेस पार्टी में अपनी धाक जमाने वाले अजय यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। आपको बता दे, अजय यादव का परिवार से कांग्रेस 1952 से जुड़ा रहा है। लेकिन अजय की कांग्रेस से नाराजगी तो तब शुरू हुई जब हरियाणा विधानसभा चुनाव में उनके बेटे को रेवाड़ी में हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान अजय यादव ने कहा कि, इस्तीफा स्वीकार हो जाने के बाद वो इन चीजों के बारे में विस्तार से अपनी बात बताएंगे। आइए जान लेते हैं इसके अलावा उन्होंने और क्या-क्या कहा?

  • इस्तीफा सौंपने के बाद क्या बोले यादव
  • अजय यादव ने पार्टी छोड़ने का किया ऐलान

Anil Vij: मंत्री बनते ही एक्शन में आए अनिल विज, पहले दिन गायब अधिकारियों को लगाई फटकार

इस्तीफा सौंपने के बाद क्या बोले यादव

दरअसल हाल ही में अजय यादव ने कुछ ऐसा कह दिया जो काफी हैरान और परेशान करने वाला है। कैप्टन ने शुक्रवार को एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘मैं इंतजार कर रहा हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लें तो मैं मीडिया से मुलाकात करूंगा। मैं बताऊंगा कि कैसे दो साल से कुछ नेता मुझे अपमानित और परेशान कर रहे थे। इसके अलावा उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा कि वो एक पूर्णकालिक राजनीतिक व्यक्ति हैं और जल्द ही अपने भविष्य को लेकर फैसला करेंगे। यादव ने लिखा, ‘मैं साधु नहीं हूं और एक पूर्णकालिक राजनीतिज्ञ हूं। इस्तीफा स्वीकार होते ही मैं अपने भविष्य का फैसला करूंगा। मैं विस्तार से बताऊंगा कि मेरा राजनीतिक करियर छोटा करने के लिए किस तरह कुछ नेताओं ने काम किया और बाधाएं खड़ी कीं।

अजय यादव ने पार्टी छोड़ने का किया ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हरियाणा के पूर्व मंत्री और कांग्रेस में ओबीसी सेल के चेयरमैन कैप्टन अजय यादव ने हाल ही में कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया है। दरअसल, उनके बेटे चिरंजीव राव इस बार रेवाड़ी सीट से चुनाव हार गए। जिसके कारण उन्होंने पार्टी से अपनी नाराजगी जाहिर करी लेकिन उन्हें नजर अंदाज कर दिया गया। इस बात से उनकी भावनाएं आहत हुईं और उन्होंने पार्टी को इस्तीफा सौंप दिया। आपको बता दें, इस सीट पर अजय यादव पांच बार विधायक रह चुके हैं। कैप्टन अजय यादव ने कहा कि 70 साल पुराना रिश्ता तोड़ना कठिन फैसला था।

Haryana Congress: कांग्रेस पार्टी की प्लानिंग शुरू , क्या हरियाणा में दलित या जाट समाज से होगा नेता प्रतिपक्ष?