होम / All buses plying : असंध, नरवाना व कैथल रूट पर चलने वाली सभी बसें सुबह 9 बजे तक शहर के अंदर से चलेंगी

All buses plying : असंध, नरवाना व कैथल रूट पर चलने वाली सभी बसें सुबह 9 बजे तक शहर के अंदर से चलेंगी

• LAST UPDATED : December 15, 2022
  • आईकार्ड दिखाने पर छात्रों को सिटी बस में देना होगा 5 रुपये किराया
  • ऑटो में आई कार्ड दिखाने पर देना होगा 10 रुपये किराया

इंडिया न्यूज, Haryana (All buses plying) जींद। शहर के अंदर से बसों के संचालन को लेकर वीरवार को लघु सचिवालय परिसर में भारतीय किसान यूनियन, ऑटो यूनियन, प्राइवेट यूनियन, रोडवेज महाप्रबंधक, डीटीओ कार्यालय से अधिकारियों के बीच बैठक हुई। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि हांसी, हिसार व बरवाला रूट पर चलने वाली बसें गोहाना रोड से होते हुए सीआरएसयू के सामने से रोहतक रोड व देवीलाल चौंक से होते हुए हांसी रोड फ्लाईओवर से टेंडरी मोड से होते हुए हांसी,  हिसार व बरवाला रूट के लिए निकलेंगी। वहीं असंध, नरवाना व कैथल रूट पर चलने वाली सभी बसें सुबह नौ बजे तक शहर के अंदर से चलेंगी।

यह भी पढ़ें : Jind News : अर्जित अवकाश में कटौती किए जाने पर रोडवेज कर्मियों ने जताया रोष

सिटी बस सर्विस नियमित रूप से शहर के अंदर से चलती रहेंगी

9 बजे के बाद असंधए नरवाना व कैथल से वापस आने वाली बसें शहर के अंदर से चलेंगी। वहीं बस स्टैंड से असंध, नरवाना व कैथल के लिए जाने वाली बसें फ्लाईओवर से होकर निकलेंगी। इसके अलावा सिटी बस सर्विस नियमित रूप से शहर के अंदर से चलती रहेंगी। वहीं अगर छात्र सिटी बस सर्विस में आई कार्ड दिखाता है तो उसे पांच रुपये व ऑटो में दस रुपये किराया देना होगा। इसके अलावा शहर में अन्य यात्रियों के लिए अलग-अलग जगह के लिए 10, 15 व 20 रुपये किराया निर्धारित किया जाएगा। बैठक में मौजूद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामफल कंडेला, जिला प्रधान बारूराम व प्रवक्ता रामराजी पोंकरीखेड़ी ने कहा कि शहर के अंदर से बसों के संचालन की मांग पूरी नहीं हुई है। ऐसे में बैठक में मौजूद अधिकारियों ने भाकियू पदाधिकारियों को डीसी डा. मनोज कुमार से बातचीत करने की बात कही है।

बसों का संचालन रहेगा पहले की तरह

गौरतलब है कि जब से बस अड्डा गांव पांडू पिंडारा में बनाया गया है तभी से बसों के संचालन को लेकर रोडवेज प्रबंधन के साथ कभी छात्रों तो कभी दुकानदारों का विवाद होता रहा है। छात्रों ने कई बार रोडवेज बस अड्डा गेट पर ताला जडा जबकि कई बार दुकानदार भी दुकानें बंद कर रोष जता चुके हैं। शहर के लोग बसों को शहर के अंदर से गुजारे जाने की मांग कर रहे हैं जबकि रोडवेज प्रबंधन बसों का परिचालन शहर के बाहर से कर रहा है। जिसके चलते सबसे ज्यादा नुकसान गोहाना रोड, एसडी स्कूल व पटियला चौक के दुकानदारों को हो रहा है। साथ ही छात्रों पर भी अतिरिक्त किराये का आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। वीरवार को हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि बसों का संचालन पहले की तरह ही रहेगा और आटो व सिटी बस सर्विस में छात्रों का किराया कम रहेगा लेकिन विद्यार्थियों को आइकार्ड दिखाने होंगे।

वाहन निरीक्षक संजीव कौशिक ने बताया कि वीरवार को हुई बैठक में यात्रियों के लिए भी ऑटो में अलग-अलग दूरी के हिसाब से स्लैब बनाए गए हैं। बसों का संचालन पहले की तरह ही रहेगा। विद्यार्थियों के लिए सिटी बस सर्विस में पांच रुपये व आटो में दस रुपये किराया निर्धारित किया गया है। विद्यार्थियों को आइडी कार्ड दिखाने होंगे।

यह भी पढ़ें : Go Abroad : विदेश जाना चाह रहे हैं तो कबूतरबाजों से रहे सावधान

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox