Aseem Goyal on Bus Stands : प्रदेश के सभी बस स्टैंड परिसर होंगे हरे-भरे : असीम गोयल

32
Aseem Goyal on Bus Stands
प्रदेश के सभी बस स्टैंड परिसर होंगे हरे-भरे : असीम गोयल
  • गुरुग्राम और पिपली से की जाएगी शुरुआत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Aseem Goyal on Bus Stands : : प्रदेश के सभी बस स्टैंड को रेलवे स्टेशन की तर्ज पर पौधे लगाकर खूबसूरत बनाया जाएगा। गुरुग्राम और पिपली (कुरुक्षेत्र) में पीपीपी मोड पर विशेष प्रकार के बस स्टैंड बनाए जाएंगे।

जी हां, हरियाणा के सभी बस स्टैंड रेलवे स्टेशन की तर्ज पर विकसित होंगे। इसके अलावा बस स्टैंड को रेलवे स्टेशन की तरह ग्रीनरी लगाकर हरा-भरा बनाया जाएगा। इस विषय में जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री असीम गोयल ने बताया कि सबसे पहले गुरुग्राम और पिपली में PPP मोड पर आधारित विशेष बस स्टैंड बनाए जाएंगे, इतना ही नहीं, जहां जरूरत होगी वहाँ बस क्यू शेल्टर का निर्माण भी होगा।

Aseem Goyal on Bus Stands : बस स्टैंड की साफ-सफाई के भी निर्देश

बता दें कि परिवहन विभाग की चंडीगढ़ में समीक्षा बैठक में परिवहन मंत्री असीम गोयल के अलावा विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क तथा निदेशक सुजान सिंह समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

इस दौरान परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को सभी डिपो और सब डिपो में बस स्टैंड को साफ सुथरा रखने, खाली जगह को पार्क की तरह इस्तेमाल करने और घास व पेड़- पौधे लगाकर परिसर को खूबसूरत बनाए जाने के निर्देश दिए( सभी बस स्टैंड पर सुलभ शौचालय की साफ सफाई करने तथा जरूरत पड़ने पर मरम्मत करवाने के भी निर्देश दिए।

अम्बाला में बस स्टैंड के सामने बनेगी अंडर ग्राउंड पार्किंग

जनसंवाद पोर्टल पर बस क्यू शेल्टर के निर्माण की मांग को लेकर 127 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिन्हें प्राथमिकता के आधार पर बनवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. अंबाला बस स्टैंड के सामने अंडरग्राउंड पार्किंग बनाई जाएगी, जिस पर 145.23 लाख रुपए का खर्च आने का अनुमान है. इसे मंजूरी भी मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें : Car Rider Shot Dead : सोनीपत में कार चालक की गोलियां मारकर हत्या

यह भी पढ़ें : BJP Workers Meeting : विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ता संकल्प के साथ हर बूथ की जीत को सुनिश्चित करें : फणीन्द्रनाथ शर्मा