प्रदेश की बड़ी खबरें

Minister Mahipal Dhanda : सारी पंचायतें अब खुश हैं सारी समस्याएं खत्म कर दी गई : मंत्री महिपाल ढांडा

  • पंचायत बजट पर बोले ढांडा : जब BJP की सरकार बनी तब बजट 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख फिर 20 लाख किया
  • बीजेपी ने पोर्टल बना कर प्रदेश के किसानों को समृद्ध बनाया फसल का सारा लेखा जोखा पोर्टल पर कर दिया
  • किसान पूरे हरियाणा में हैं कहीं ज्यादा तो कहीं कम वोट मिले, किसानों की कोई नाराजगी नहीं

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Minister Mahipal Dhanda :  विधान चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी जोर-शोर से तैयारियों में जुटी है। मिशन 2024 में जुटी बीजेपी इस बार लोकसभा चुनाव के दरमियान हुई गलतियों को दोहराना नहीं चाहती, जिसके चलते फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। पार्टी इस चुनाव को जीतकर तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने में कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती। आगामी चुनाव को लेकर सूबे में बीजेपी की कैसी तैयारियां चल रही है, कांग्रेस नेता दीपेंद्र, सैलजा की यात्राओं, बजट संबंधी कई मुद्दों पर अपने विचार रखते हुए हरियाणा के पंचायत और आवास मंत्री महिपाल ढांडा ने कांग्रेस की गुटबाजी पर भी जमकर निशाना साधा।

Minister Mahipal Dhanda : पोर्टल बना कर प्रदेश के किसानों को समृद्ध बनाया

पंचायत बजट पर ढांडा ने कहा कि 2014 में जब BJP की सरकार बनी तब बजट 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख फिर 20 लाख किया। हालांकि कम भी किया लेकिन बाद में  50% की कंडीशन हटा दी l अब पंचायत 21 लाख को खर्च कर सकती हैं। सारी पंचायते अब खुश हैं सारी समस्याएं खत्म कर दी गई हैं। वहीं किसानो को पोर्टल बना कर फ़साने पर कहा कि बीजेपी ने पोर्टल बना कर प्रदेश के किसानों को समृद्ध बनाया फसल का सारा लेखा जोखा पोर्टल पर कर दिया।

कांग्रेस ने किसानों को समृद्ध बनाने के लिए कुछ नहीं किया

लोक सभा के नतीजों में ग्रामीण क्षेत्रों में बीजेपी कमजोर कांग्रेस मज़बूत के सवाल पर ढांडा ने कहा कि कही कम वोट तो कही ज्यादा मिले l कांग्रेस ने 3 सीटें एक लाख से कम अंतर से जीती तो बीजेपी का कोई खास नुकसान नहीं l वहीं किसानों की नाराजगी पर कहा कि किसान नाराज नहीं हैं।

कांग्रेस ने किसानों को समृद्ध बनाने के लिए कुछ नहीं किया, जबकि बीजेपी ने 2014 के बाद छोटे किसानों को कृषि यन्त्र लेने के लिए 80-90% सब्सिडी दी। रोहतक-सोनीपत-भिवानी-हिसार बेल्ट में बीजेपी के खराब प्रदर्शन का कारण क्या किसानों की नाराजगी रहा ? इस पर ढांडा ने कहा किसान पूरे हरियाणा में हैं कहीं ज्यादा तो कहीं कम वोट मिले कोई नाराजगी नहीं हैं।

पार्टी का एक निर्णय सब मानते

महिपाल ढांडा ने कहा की पार्टी में कोई मनभेद नहीं हैं, मतभेद हो सकते हैं, पर पार्टी का एक निर्णय सब मानते हैं। विकास और प्रशासन मज़बूत हैं, पहले गुंडागर्दी थी इसलिए सरकार बनेगी। कांग्रेस में चल रही गुटबाजी पर भी ढांडा ने जमकर निशाना साधा। वहीं राहुल गांधी की जाति पर ढांडा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जाति जनगणना में जाति तो बतानी पड़ेगी। तीन कृषि कानून पर कहा कानून अच्छे थे पर किसानों  को समझ नहीं आए तो प्रधानमंत्री ने वापस ले लिए।

पार्टी जिताऊ उम्मीदवार को टिकट देगी

वहीं आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा के खाते कितनी सीट पर ढांडा ने कहा कि बड़ा मैंडेट मिलेगा।  हरयाणा के किसानों को 15 फसलों पर अधिक एमएसपी,15 लाख का मुफ्त इलाज आयुष्मान कार्ड से, बीजेपी ने पूरे देश के किसानों को पहली बार किसान क्रेडिट कार्ड दिए। ढांडा ने कहा पार्टी जिताऊ उम्मीदवार को टिकट देगी।

प्रदेश अध्यक्ष के बयान जिनको लड़वाना हैं पार्टी संकेत दे चुकी हैं इस पर ढांडा ने कहा कि इस बारे उनको कोई जानकारी नहीं हैं। वहीं हलोपा और भाजपा गठबंधन पर कहा कि बीजेपी अकेले लड़ेगी, गोपाल कांडा के साथ 2-3 सीट पर हो सकता है। बीजेपी- जेजेपी से गठबंधन तोड़ने पर कहा कि ये गठबंधन सकरकर चलाने के लिए हुआ था अब अकेले लड़ेंगे।

कांग्रेस ने किसानों के लिए क्या किया

शैलजा और दीपेंद्र की यात्रा पर ढांडा ने कहा कि प्रदेश के लोगों को इससे लेना देना नहीं l कांग्रेस गिनाए के 10 साल के शासन में क्या किया ?  बीजेपी ने 1 लाख 41 हज़ार नौकरी दी, जबकि कांग्रेस ने 88-89 हज़ार ही दी ? कांग्रेस के समय पैसा लेकर जबकि बीजेपी के समय बिना खर्ची बिना पर्ची नौकरी। कांग्रेस ने किसानों के लिए क्या किया ? कांग्रेस ने एमएसपी क्यों नहीं दी बीजेपी ने 14 फसलों पर दी ? कांग्रेस के शासन के बाद विधायक विधान सभा में गांव की  सड़क – नाली नहीं बनी।

 

Transport Minister Aseem Goyal का एक्शन, बिजली विभाग के एक्सईन हिमांशु को सस्पेंड करने के आदेश

Shambhu Border Barricading Case : शंभू बॉर्डर अभी नहीं खुलेगा, आगामी सुनवाई 12 को

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

8 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago