प्रदेश की बड़ी खबरें

फरीदाबाद के अमरजीत ने लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम करवाया दर्ज

फरीदाबाद/ सुधीर शर्मा

फरीदाबाद के अमरजीत का नाम इन दिनों सुर्खियों में है। इसकी वजह है उनका खास शौक। दरअसल उनका शौक अलग-अलग क्षेत्र के मशहूर लोगों (सेलिब्रिटी) का ऑटोग्राफ लेना और उसे सहेज कर रखना है। उनके इस कारनामे पर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में उनका नाम दर्ज किया गया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई पूर्व प्रधानमंत्रियों, अमिताभ बच्चन, रजनीकान्त, दलाई लामा, मदर टेरेसा, नीरज चोपड़ा, अभिनव बिंद्रा, राकेश शर्मा, ब्रायन लारा सहित बड़े खिलाड़ियों और बड़े-बड़े हस्तियों के अमरजीत ने ऑटोग्राफ लिए हुए हैं।

 

 

अमरजीत सिंह पिछले 5 सालों से मशहूर हस्तियों के ऑटोग्राफ इकट्ठे कर रहे हैं। अमरजीत का दावा है कि उनके पास 5000 से ज्यादा हस्तियों के ऑटोग्राफ मौजूद हैं। हालांकि उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होने की वजह यह 5000 ऑटोग्राफ नहीं हैं। बल्कि उन्होंने 114 ऐसे खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ लिए हैं, जिन्होंने ओलंपिक्स में मेडल हासिल किया है। अमरजीत बताते हैं कि उनके ऑटोग्राफ लेने का मकसद उन लोगों के पीछे की संघर्ष की कहानी को याद रखना है। वैसे  जब उन्होंने अमिताभ बच्चन, दलाई लामा, मदर टेरेसा, हेमा मालिनी, आमिर खान तथा देश के वर्तमान व पूर्व प्रधानमंत्री के अलावा भारतीय तथा विदेशी क्रिकेट टीम के नामी-गिरामी खिलाड़ियों का ऑटोग्राफ लिया था तो वह क्षण उनके लिए अविस्मरणीय रहा।

हाल ही में ग्रेजुएशन पूरी करने वाले अमरजीत चाहते हैं कि यह कलेक्शन किसी संग्रहालय का हिस्सा बने। उन्होंने कहा कि अगर सरकार अपने स्तर पर यह करेगी तो उन्हें खुशी होगी। अगर सरकार ऐसा नहीं करती तो फिर वह अपने पैसे से अपने स्तर पर कुछ ऐसा करेंगे जिससे उनकी मेहनत लोगों के बीच पहुंच सके।

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago