होम / Ambala Cantt Railway Station : अंबाला रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार का होगा कायाकल्प

Ambala Cantt Railway Station : अंबाला रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार का होगा कायाकल्प

• LAST UPDATED : August 3, 2023
  • अत्यधिक सुविधाओं से युक्त होने जा रहा स्टेशन

India News (इंडिया न्यूज़), Ambala Cantt Railway Station, चंडीगढ़ : अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन का प्रवेश द्वार अब आधुनकि होने जा रहा है। जी हां, हवाईअड्डे की तर्ज पर इसका कायाकल्प किया जाएगा। इस प्रवेश द्वारा पर जल्द ही भारतीय संस्कृति की झलक भी देखने को मिला करेगी।

इतना ही नहीं, स्टेशन कई सुविधाओं से भी युक्त होगा। स्टेशन पर दाखिल होते ही मॉल की तरह खान-पान की सुविधा, वेटिंग रूम सहित एक छोटा बाजार होगा। अंबाला कैंट स्टेशन को सुरक्षा व सुविधा में अव्वल रखने के लिए लगभग 400 करोड़ रुपए खर्च किए जाने हैं।

चंडीगढ़ स्टेशन का भी कायाकल्प किया जा रहा

आपको यह भी बता दें कि उत्तर रेलवे अंबाला मंडल के अधीन चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प किया जा रहा है जिस पर लगभग 300 करोड़ रुपए खर्च किए जाने का अनुमान है। उधर, सहारनपुर रेलवे स्टेशन को भी विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने की योजना पर कार्य किया चल रहा है।

पीएम करेंगे 6 अगस्त को स्टेशनों के कार्यों का करेंगे शिलान्यास

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अगस्त को आनलाइन माध्यम से भारत के स्टेशनों पर होने वाले कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इस संबंध में अंबाला सिटी रेलवे स्टेशन पर एक विशेष समारोह आयोजित होगा जिसमें गणमान्य सहित सभी प्रशासनिक और रेलवे अधिकारी मौजूद रहेंगे। जानकारी दे दें कि अंबाला मंडल के अधीन आने वाले 15 रेलवे स्टेशनों पर 167 करोड़ रुपए खर्च किए जाने हैं। प्रत्येक स्टेशन पर लगभग 20 से 25 करोड़ रुपए खर्च होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : ED Raid in Hisar : कांग्रेस नेता सुरेंद्र मलिक सहित 3 के घर रेड

यह भी पढ़ें : Nuh Violence Situation Update : 4 जिलों में 5 अगस्त तक रहेगा इंटरनेट बंद

यह भी पढ़ें : Nuh Violence Update : अभी तक 90 लोगों को लिया गया हिरासत में

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox