प्रदेश की बड़ी खबरें

Minister Aseem Goyal : अंबाला शहर को मिली 2 नए फीडरों की सौगात, परिवहन मंत्री असीम गोयल ने किया शुभारंभ  

  • आंधी-तूफान या बाढ़ जैसे हालातों में बाधित नहीं होगी सप्लाई

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Minister Aseem Goyal : बीते वर्ष बाढ़ के दौरान और बाढ़ के बाद अंबाला शहर के बड़े हिस्से में बिजली सप्लाई दुरुस्त करने में बिजली विभाग को अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ी थी। ऐसे में मानसून के सीजन में इस साल बाढ़ या फिर आंधी तूफ़ान की वजह से अंबाला शहर में बिजली आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए विभाग ने बेहद कारगर विकल्प ढूंढ लिए हैं।

बता दें कि अंबाला शहर के बड़े हिस्से में बिजली की सप्लाई पुराने फीडरों से की जा रही थी। जो बाढ़ या फिर आंधी तूफ़ान में खराब हो जाती थी। इसी समस्या के समाधान के लिए विभाग ने डेढ़ करोड़ की लागत से दो नए फीडर तैयार किये हैं। जिनका उद्घाटन हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने किया। परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने फीडरों का स्विच ऑन करके इनका उद्घाटन किया।

Minister Aseem Goyal : ये होंगे लाभान्वित

इंद्रपुरी, रेलवे रोड़, कलाल माजरी, गुरु रविदास माजरी, नदी मोहल्ला, घेल रोड़, कोतवाली सराय और राधा कृष्ण बाजार एरिया, हरी पैलेस रोड, नाहन हाउसएरिया, पालिका विहार, राम नगर, कैथ माजरी, त्रिवेणी रोड, ओल्ड सब्जी मंडी, दो खंभा चौक एरिया, सर्कुलर रोड़ होंगे लाभान्वित।

उपरोक्त इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित नहीं होगी

जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पिछले साल अंबाला शहर के पुराने हिस्से में बाढ़ के बाद कई दिन सप्लाई बाधित रही थी। ऐसे में इस समस्या के समाधान के लिए यह योजना तैयार की गई थी। इन दोनों फीडरों के चलने से अब उपरोक्त इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित नहीं होगी। परिवहन मंत्री ने बताया कि इस कार्य में लगभग डेढ़ करोड़ का खर्चा आया है। इस मौके पर अधीक्षक अभियंता वी.के. गोयल, कार्यकारी अभियंता सुखबीर सिंह, कार्यकारी अभियंता दीपक शर्मा, एसडीओ जोगिन्द्र, एसएसई रोहित, संजीव गोयल टोनी के साथ-साथ अन्य अधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

अंबाला शहर विधानसभा को मिली 5 नए सब स्टेशनों की मंजूरी

जानकारी देते हुए असीम गोयल ने बताया कि हमारे विधानसभा में 5 सब स्टेशन भी सरकार ने मंजूर किये हैं। जिसमे एक 66 केवी व चार 33 केवी के हैं। जो अंबाला शहर विधानसभा के सुल्लर, अधोमाजरा, उदयपुर, घास मंडी और मंडोर के नजदीक स्थापित किये जायेंगे। इनके लिए जगह की तलाश शुरू कर दी गई है। जिसके बाद शहर से बिजली संबंधी समस्याएं खत्म होंगी। परिवहन मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम सूर्य घर योजना के तहत प्रदेश में 1 लाख घरों को सोलर कनेक्शन दिए जायेंगे। जिससे आमजन को बेहद लाभ होगा।

पूर्व सरकारों ने बिगाड़ी व्यवस्थाएं

इस दौरान पूर्व की सरकारों पर कटाक्ष करते हुए परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि पहले की सरकारों ने कभी व्यवस्थाओं को सुधारने का काम नहीं किया। चाहे कांग्रेस की सरकार रही या इनेलो की दोनों ने आरोप प्रत्यारोप की राजनीती की और व्यवस्थाओं को बिगाड़ा। लेकिन भाजपा ने प्रदेश में व्यवस्थाओं को सुधारा और हर कोने कोने में विकास किया और विकास के नये आयाम स्थापित किए।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को दी नसीहत

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के एक बयान पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में परिवहन मंत्रीअसीम गोयल ने दुष्यंत चौटाला को नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला की खुशफहमी विधानसभा चुनावों में निकल जाएगी। भाजपा छोटे से छोटे मेहनती कार्यकर्ता को कहां से कहां बिठा देती है इसका बड़ा उदाहरण मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल है। दुष्यंत को राजनीती विरासत में मिली है इसलिए आसान लगती है।

यह भी पढ़ेंं : Navdeep Jalbeda Gets Bail : वाटर कैनन बॉय के नाम से फेम नवदीप जलबेड़ा को हाई कोर्ट से मिली जमानत  

यह भी पढ़ेंं : Ranjit Chautala Targeted Congress  : कांग्रेस के कमबैक पर रणजीत चौटाला ने साधा निशाना, बोले- खत्म हो चुका है उनका वजूद

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर Rahul…

7 mins ago

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

1 hour ago

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

2 hours ago