होम / Ambala: डाकघर के मुख्य गेट पर विशेष लेटर बॉक्स स्थापित किया…जाने क्यों

Ambala: डाकघर के मुख्य गेट पर विशेष लेटर बॉक्स स्थापित किया…जाने क्यों

• LAST UPDATED : August 12, 2021

अंबाला

अंबाला के अमन कपुरपिक्स में इतिहास रचने वाले ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा की अद्भुत उपलब्धि के सम्मान में आज भारतीय डाक विभाग हरियाणा परिमंडल के  पानीपत प्रधान डाकघर के मुख्य गेट के नजदीक सोने के रंग का एक विशेष लेटर बॉक्स स्थापित किया गया है। ऐसा ही एक सोने के रंग का विशेष लेटर बॉक्स जल्दी नीरज चोपड़ा के गांव में भी लगाया जाएगा । भारतीय डाक विभाग द्वारा यह निर्णय ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के सम्मान एवं युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए किया गया है । 

 

इस विशेष लेटर बॉक्स के स्थापना के अवसर पर रंजू प्रसाद चीफ पोस्टमास्टर जनरल हरियाणा ने बताया कि डाक विभाग ने समय-समय पर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाता है और यह भी कहा गया कि नीरज की उपलब्धि युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी । उन्होंने बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों में भारी संख्या में बधाई पोस्ट के माध्यम से पानीपत डाकघर में प्राप्त हो रहे हैं जिसके जल्द वितरण हो डाक विभाग द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है । उन्होंने बताया कि नीरज चोपड़ा का गोल्ड मेडल हमारे देश के लिए एक विशेष उपलब्धि है नीरज चोपड़ा के द्वारा जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक लिया है और इसके लिए हम लोग उनके सम्मान में पानीपत मेन पोस्ट ऑफिस में हम लोगों का पारंपरिक लेटर बॉक्स रेड कलर का है उसको हम लोगों ने सुनहरी रंग में पेंट किया है और उनको सम्मानित करते हुए और इसके साथ ही हम लोग उनके गांव में भी यह स्पेशल लेटर बॉक्स को लगा रहे हैं इसके अलावा जल्दी हमारे विभाग में स्पोर्ट्स कोटे के तहत नियुक्तियां भी की जाएंगी। उन्होंने बताया कि आजादी के 75 में महा उत्सव पर अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर इस बार 15 अगस्त को हम लोग वृक्षा रोपण कर रहे हैं वह देश के महान वीरों ने सपूतों ने जिन्होंने अपने प्राण न्योछावर किए हैं उसके बाद में भी जिन्होंने योगदान दिया उसके लिए हम पूरे हरियाणा सर्कल में वृक्षारोपण करेंगे । 15 अगस्त को ही पंचकूला में एक पदयात्रा कर रहे हैं वहीं पर हम एक टिकटों की एग्जिबिशन लगाएंगे जिसके माध्यम से उन महान स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में बताएंगे कि उनका स्वतंत्रता में क्या-क्या योगदान रहा ।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox