Amit Shah Haryana Visit : अमित शाह पहुंचे करनाल, हरियाणा पुलिस को सौंपा राष्ट्रपति निशान

इशिका ठाकुर, Haryana (Amit Shah Haryana Visit) : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के हरियाणा के जिला करनाल पहुंचने पर सीएम मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज ने भव्य स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ भी साथ ही मौजूद रहे। अमित शाह ने यहां से सीधे मधुबन पुलिस परिसर पहुंचकर परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली। तदोपरांत शाह ने हरियाणा पुलिस को राष्ट्रपति निशान सौंपा।

शाह ने हरियाणा पुलिस के शहीदों को भी नमन किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि मेरे लिए भी आज का दिन यहां गौरव का पल है। पूरे भारत में हरियाणा की पुलिस को धाकड़ पुलिस की संज्ञा दी जाती है। इस दौरान शाह ने हरियाणा पुलिस के शहीदों को भी नमन किया और कहा कि उनकी शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

Amit Shah Haryana Visit

हरियाणा में 29 साइबर थाने होना गौरव की बात

वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में 29 साइबर थाने और सैकड़ों साइबर डेस्क स्थापित होना गौरव की बात है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में भी हरियाणा पुलिस की भूमिका अहम रही है। जब-जब भारत की सुरक्षा का इतिहास लिखा जाएगा, तब तक पुलवामा के शहीदों को देश याद करेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि आज पुलवामा हमले की बरसी है, आज ही के दिन 2019 में एक कायराना हमले में 40 सैनिक शहीद हुए थे। जब तक भारत का इतिहास लिखा जाएगा तब तक इन शहीदों का नाम सुवर्णमयी अक्षरों में सुरक्षा इतिहास में जीवित होगा। मैं आज इन सभी शहीदों को श्रद्दांजलि अर्पित करता हूँ। गृह मंत्री ने कहा कि हम नशा मुक्ति के लिए काम कर रहे हैं। जल्द ही इसका असर सभी स्थानों पर दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस की डायल 112 ने 86 लाख कॉल रिसीव करने के साथ न्यूनतम समय में घटनास्थल पर पहुंच कर  रिकार्ड कायम किया है। अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद आतंकवाद की घटनाओं में कमी आई है। पूर्वोत्तर क्षेत्र में आतंकवाद और वामपंथी उग्रवाद में भी रिकार्ड कमी आई है। जो थोड़ी समस्या बची है उम्मीद है की देश इससे जल्द निजात पा लेगा। नशे को जड़ से समाप्त करने के लिए हम नारकोटिक्स विभाग को मजबूत बनाने के साथ फोरेंसिक साइंस के एक्सपर्ट तैयार कर रहे है।

यह-यह रहेंगे कार्यक्रम

केंद्रीय मंत्री अमित शाह दोपहर बाद जीटी रोड पर मधुबन के नजदीक गाला रेस्तरां डिवेंचर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। तदोपरांत 2:35 बजे हरियाणा सहकारिता एक्सपोर्ट हाउस (एग्रो मॉल) में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। शाह यहां सांझी डेयरी का उद्घाटन, एथेनॉल संयंत्र चीनी मिल पानीपत, दुग्ध संयंत्र रेवाड़ी, इंटरनेट रेडियो-सहकारिता वाणी ऐप का शुभारंभ भी करेंगे। मालूम रहे कि गत दिनों अमित शाह की रैली गोहाना में भी थी, लेकिन मौसम काफी खराब था जिस कारण शाह रैली में नहीं आ सके थे।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Congress Review Meeting में हरियाणा चुनाव हार के बाद मची हलचल

राहुल गांधी ने दिया फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन आदेश भूपेंद्र हुड्डा और उदयभान की…

16 mins ago

Israna Assembly में चुनाव के दिन बूथ पर युवक पर चाकू से जानलेवा हमला करने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Israna Assembly : सीआईए थ्री पुलिस टीम ने पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र…

2 hours ago

Madlauda Arhatiya Association ने नवनिर्वाचित विधायक कृष्ण लाल पंवार का किया भव्य स्वागत

किसानों व व्यापारियों को नहीं आने दी जाएगी कोई भी समस्या : पंवार India News…

3 hours ago

Administrative Secretaries को धान और बाजरा खरीद की व्यक्तिगत तौर पर निगरानी करने के निर्देश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Administrative Secretaries : हरियाणा के मुख्य सचिव डॉ. टी.वी.एस.एन. प्रसाद…

3 hours ago

Ratan Tata funeral : पार्थिव शरीर वर्ली श्मशान घाट पहुंचा, अंतिम दर्शनों को लेकर उमड़ी लोगों की भारी भीड़

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ratan Tata funeral : दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का पार्थिव…

4 hours ago