प्रदेश की बड़ी खबरें

Amit Shah: हरियाणा में गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, अग्निवीर योजना पर लिया बड़ा फैसला

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा की फरीदाबाद में आयोजित एक चुनावी रैली में कहा कि सेना से जुड़े सभी अग्निवीरों को नौकरी मिलेगी। उन्होंने बताया कि सरकार ने इन अग्निवीरों के लिए 20 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था की है और हरियाणा में जो भी अग्निवीर बचेंगे, उन्हें नौकरी देने का वादा किया है। इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल भी उपस्थित थे।

हरियाणा को लेकर बोले अमित शाह

अमित शाह ने हरियाणा की पहचान को उजागर करते हुए कहा कि यह राज्य जवानों, किसानों और खिलाड़ियों के लिए जाना जाता है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने ‘वन रैंक वन पेंशन’ योजना लागू की, जबकि कांग्रेस ने इसे नजरअंदाज किया। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि भाजपा की सरकार के रहते जम्मू-कश्मीर से हटाई गई धारा 370 को दोबारा लागू नहीं किया जा सकता।

Haryana Congress: हरियाणा में कांग्रेस से क्यों नाराज हैं ब्राह्मण ? विधानसभा चुनाव में पार्टी को हो सकता है बड़ा नुक्सान!

शाह ने कांग्रेस के उम्मीदवारों की जनसभाओं में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर भी चिंता जताई। उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वे विदेश जाकर भारत को बदनाम कर रहे हैं। कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति की निंदा करते हुए शाह ने कश्मीर में आतंकियों को छुड़वाने की कोशिशों को भी कटघरे में रखा।

BJP के किए कामों का उल्लेख

विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए अमित शाह ने भाजपा सरकार के तहत हरियाणा और फरीदाबाद में किए गए कई विकास कार्यों को बखान किया। उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य और कनेक्टिविटी में सुधार की दिशा में उठाए गए कदमों का जिक्र किया। हालांकि, रैली के दौरान मंच पर अव्यवस्था देखी गई, जहां उम्मीदवारों के बैठने की व्यवस्था ठीक से नहीं की गई थी। इससे आयोजन में थोड़ी गड़बड़ी भी नजर आई। इस रैली ने हरियाणा में भाजपा के विकास कार्यों को दर्शाते हुए चुनावी माहौल को गर्म कर दिया है।

Haryana Assembly Elections: चुनावी मैदान में इतने प्रत्याशी लेंगे हिस्सा, 190 उम्मीदवारों ने किया रास्ता साफ

Shruti Chaudhary

Share
Published by
Shruti Chaudhary

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago