Amit Shah Haryana Visit : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का हरियाणा दौरा आज

  • हरियाणा पुलिस को राष्ट्रपति कलर करेंगे प्रदान, जवानों की वर्दी अब प्रेजिडेंट कलर से होगी सुसज्जित
  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत कई मंत्रीगण रहेंगे मौजूद

इंडिया न्यूज, Haryana (Amit Shah Haryana Visit) : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का एक दिवसीय दौरा हरियाणा के लिए बड़ा अहम होगा। केंद्रीय गृह मंत्री 14 फरवरी को करनाल में पहुंचेंगे। इस दौरान शाह मधुबन पुलिस अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस को राष्ट्रपति कलर प्रदान करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री हरियाणा पुलिस की कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी करेंगे।

वहीं इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, गृह मंत्री अनिल विज, अन्य कैबिनेट मंत्री व गणमान्य लोग भी उपस्थित होंगे। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि गृह मंत्री अकादमी के वच्छेर स्टेडियम में आयोजित होने वाली परेड की सलामी भी लेंगे। राष्ट्रपति कलर पुरस्कार देश की सेवा करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में हरियाणा पुलिस की कड़ी मेहनत और समर्पण का भी एक प्रमाण है। यह निशान मिलना हरियाणा सहित समस्त राष्ट्र के लोगों के लिए गर्व का क्षण है।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रेसिडेंट्स कलर एक अनूठा और प्रतिष्ठित सम्मान है जो राष्ट्रपति द्वारा उन सशस्त्र बलों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने राष्ट्र को असाधारण सेवा प्रदान की है। यह पुरस्कार पुलिस कर्मियों द्वारा कर्तव्य के पालन में किए गए बलिदान की मान्यता के रूप में और लोगों की सेवा और सुरक्षा के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए एक श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करता है।

को-ऑपरेटिव सेक्टर की 5 योजनाओं का करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास

प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय सहकारिता नीति का क्रियान्वयन करने के लिए हरियाणा द्वारा की गई विभिन्न पहलों के तहत को-ऑपरेटिव सेक्टर की 5 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। अमित शाह हरियाणा सहकारी निर्यात प्रतिष्ठान (को-ओपरेटिव एक्सपोर्ट हाउस) का उद्घाटन करेंगे और हाउस में लगी हैफेड की प्रदर्शनी तथा अलग-अलग आउटलेट्स का दौरा भी करेंगे।

इसके अलावा, सांझी डयेरी स्कीम का उद्घाटन, पानीपत सहकारी चीनी मिल, डाहर में एथेनॉल प्लांट तथा जिला रेवाड़ी के गांव बिदावास में सहकारी दुग्ध प्लांट का शिलान्यास भी करेंगे। इतना ही नहीं, अमित शाह इंटरनेट रेडियो-सहकारिता वाणी का भी शुभारंभ करेंगे। केंद्रीय मंत्री राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) द्वारा हरियाणा की सहकारी संस्थानों के लिए 10 हजार करोड़ रुपए का स्वीकृति पत्र भी प्रदान करेंगे।

यह भी पढ़ें : Turkey-Syria earthquake Live News : अभी तक 36 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके

Connect With Us : Twitter, Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Congress Fact Finding Committee के गठन पर बोले विज..इनके फैक्ट तो जनता ने निकाल दिए सारे, “अब डिफेक्ट निकल रहे है’

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Congress Fact Finding Committee हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल…

38 mins ago

Ram Bilas Sharma : केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों के बदौलत ही हम… : रामबिलास शर्मा

नारनौल के नवनिर्वाचित विधायक ओम प्रकाश यादव का गुलदस्ता भेटकर किया स्वागत केंद्र व प्रदेश…

3 hours ago

Bhiwani Accident : भिवानी में दो बाइकों की भयानक टक्कर, दो युवकों की मौत, दो घायल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhiwani Accident : भिवानी जिले के बवानी खेड़ा के लोहारू…

3 hours ago

Jhajjar News : मेले में घोड़ी की लगी इतनी बोली…, आप जानकर हो जाएंगे हैरान

माता भीमेश्वरी देवी मंदिर के पास ही लगता है पशू मेला लेली ने पिछले माह…

3 hours ago