होम / Amit Shah Mahendragarh Visit : हरियाणा में भाजपा तीसरी बार पूर्ण बहुमत से जीतेगी : अमित शाह

Amit Shah Mahendragarh Visit : हरियाणा में भाजपा तीसरी बार पूर्ण बहुमत से जीतेगी : अमित शाह

• LAST UPDATED : July 16, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Amit Shah Mahendragarh Visit : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज हरियाणा के जिला महेंद्रगढ़ में पहुंचे जहां बीसी सम्मान सम्मेलन में मंच से उन्होंने भारी जनसमूह को संबोधित किया। इस दौरान मुुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी एवं प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली सहित कई सांसद और विधायक उपस्थित रहे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हरियाणा ने देश को सबसे ज्यादा जवान दिए। सेना में हरियाणा के सबसे ज्यादा जवान हैं। हरियाणा के धाकड़ देश के लिए मेडल लाने में सबसे आगे हैं।

Amit Shah Mahendragarh Visit : भूपेंद्र हुुड्डा को दी चुनौती

मंच से अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। वहीं हुड्डा को चुनौती देते हुए कहा शाह ने कहा कि हमारे दस साल और अपने दस साल के काम का हिसाब लेकर आप जनता के बीच जाएं। हुड्डा साहब सुन लीजिए मैं बनिए का बेटा हूं पाई-पाई का हिसाब लाया हूं। आपने दस साल तक ऊपर और नीचे कांग्रेस की सरकार बनी हरियाणा को क्या दिया। सिर्फ 41 हजार करोड़ रुपया दिए। नरेंद्र मोदी और मनोहर सरकार ने 2 लाख 59 हजार करोड़ रुपए देने का काम किया। आपसे 6 गुणा ज्यादा पैसा हमने दिया।

मोदी के दिल में हरियाणा देश में सबसे ऊपर

शाह ने जनता को कहा कि ‘‘मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम प्रदेश में मुसलमानों के लिए आरक्षण की अनुमति नहीं देंगे।” शाह ने कहा कि हरियाणा में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। शाह का पिछले एक पखवाड़े में हरियाणा का यह दूसरा दौरा है। शाह ने मंच से एक रहस्य को भी शेयर किया कि मोदी के दिल में हरियाणा देश में सबसे ऊपर है।

केंद्र की मोदी सरकार में 71 में से 27 मंत्री पिछड़े वर्ग से

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश और पिछड़े वर्ग की उन्नति और सशक्तिकरण के लिए जो घोषणाएं की हैं वो समाज की आर्थिक और सामाजिक उन्नति के लिए मील का पत्थर साबित होंगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने एक गरीब और पिछड़े वर्ग के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया है ये संपूर्ण पिछड़े समाज का सम्मान है। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक आयोग का दर्जा देकर पिछड़ों को पंचायत और अर्बन लोकल बॉडीज में भी आरक्षण देकर और हरियाणा को कांग्रेस की तुलना में 6 गुना से भी ज्यादा फंड देकर सच्ची नियत से हरियाणा की उन्नति का प्रयास मोदी ने किया है। आज केंद्र की मोदी सरकार में 71 में से 27 मंत्री पिछड़े वर्ग से आते हैं।

हरियाणा में “नॉट फाउंड सूटेबल कैंडिडेट” बताकर पिछड़ों के आरक्षण का भी हक मारने वाली कांग्रेस और पिता-पुत्र से उनके कुशासन का हिसाब मांगने का वक्त आ गया है। हरियाणा का संपूर्ण समाज और विशेष कर पिछड़ा वर्ग आगामी चुनाव में तीसरी बार पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनाकर कांग्रेस और पिता-पुत्र से पिछड़ों से अन्याय का हिसाब लेगी ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है।

यह भी पढ़ें : Election Commission of India’s Visit to Haryana : भारत निर्वाचन आयोग ने किया हरियाणा का दौरा

यह भी पढ़ें : Farmer Protest New Update : हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी अभी तक नहीं खुला शंभू बॉर्डर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox