होम / Amit Shah: “राहुल गांधी हर समय एमएसपी की बात करते हैं, उन्हें…”, अमित शाह का कांग्रेस पर तीखा हमला

Amit Shah: “राहुल गांधी हर समय एमएसपी की बात करते हैं, उन्हें…”, अमित शाह का कांग्रेस पर तीखा हमला

• LAST UPDATED : September 30, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में हरियाणा में आयोजित जनसभाओं के दौरान कांग्रेस पर तीखा हमला किया। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का पूरा लाभ नहीं मिल रहा है, जबकि हरियाणा में भाजपा सरकार 24 फसलों पर एमएसपी प्रदान करती है। शाह ने विशेष रूप से राहुल गांधी को निशाना बनाते हुए कहा कि राहुल को एमएसपी और कृषि से जुड़ी बुनियादी बातों का भी ज्ञान नहीं है, बावजूद इसके वह हमेशा एमएसपी की बात करते रहते हैं।

कांग्रेस की आलोचना में कहा

शाह ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए यह भी कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह अग्निपथ योजना को खत्म कर देगी, जिसे भाजपा सरकार ने युवाओं के लिए शुरू किया है। उन्होंने राहुल गांधी पर ‘झूठ की फैक्ट्री’ चलाने का आरोप लगाया और कहा कि अग्निवीर योजना युवाओं को रोजगार और सेना को सशक्त बनाने का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

Haryana Election 2024: ‘हवा चलती है तो…’हरियाणा में कांग्रेस के CM चेहरे को लेकर क्या बोल गए हुड्डा

इसके अलावा, शाह ने वन रैंक, वन पेंशन योजना पर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि कांग्रेस ने अपने 40 साल के शासनकाल में यह योजना लागू नहीं की, जबकि भाजपा सरकार ने इसे अमल में लाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं और किसानों के हितों के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है, जबकि कांग्रेस के शासन में दलालों, डीलरों और दामादों का बोलबाला था।

कांग्रेस का शाषण भ्रष्टाचार से भरा- अमित शाह

शाह ने हरियाणा की पिछली कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का शासन भ्रष्टाचार से भरा था, जहां किसानों की जमीनें औने-पौने दामों पर बेची गईं। भाजपा ने पिछले 10 सालों में हरियाणा को सुशासन और विकास का नया मार्ग दिखाया है, जिससे राज्य के सभी समुदायों को लाभ हुआ है।

Haryana Election 2024: ‘पहले वाला नहीं चला इसलिए…’,कांग्रेस के घोषणा पत्र पर ओपी धनकड़ का करारा वार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox