होम / Amritpal Singh Karnal Visit : बोले-जो हुकूमत के खिलाफ लड़ता है उसको भी आतंकवादी कहा जा रहा

Amritpal Singh Karnal Visit : बोले-जो हुकूमत के खिलाफ लड़ता है उसको भी आतंकवादी कहा जा रहा

• LAST UPDATED : November 7, 2022

इशिका ठाकुर, Haryana News (Amritpal Singh Karnal Visit) : करनाल के गांव डॉचर स्थित गुरुद्वारा राज करेगा खालसा में पिछले 40 दिनों से चल रहे सतनाम श्री वाहेगुरु के जाप का भव्य समागम साथ समापन किया गया। इस अवसर पर साध संगत गुरु घर पहुंचकर नतमस्तक हुई और अपनी हाजिरी लगाई। समागम में शिव समाज के प्रसिद्ध कथावचक, कीर्तन जत्थे बंदी और संत समाज के लोग पहुंचे। वहीं इस दौरान यहां मुख्य रूप से वारिस पंजाब जत्थेबंदी के अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) भी पहुंचे।

गांव डाचर में अमृतपाल सिंह का भव्य स्वागत

करनाल के डाचर गांव में अमृतपाल सिंह के पहुंचने पर यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर अमृतपाल सिंह ने कहा कि हरियाणा और पंजाब के युवाओं में फर्क नहीं है भले ही हरियाणा और पंजाब के युवाओं में हकूमत ने लकीर खींची हो।

अमृतसर मामले में उनके ऊपर भी एफआईआर दर्ज करने की मांग की जा रही है। इस के जवाब में उन्होंने कहा कि अब हालात ही ऐसे हो गए हैं कि पंजाब में कोई भी किसी की भी एफआईआर दर्ज हो, उसमें अमृतपाल सिंह का नाम जोड़ना जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि इस पर वह कुछ नहीं कहेंगे। पंजाब में जो भी कुछ हो रहा है, वह पंजाब की सरकार की मर्जी से हो रहा है।

सच्चाई और धर्म की राह पर मुश्किलें तो होती ही हैं

Amritpal Singh Karnal Visit

Amritpal Singh Karnal Visit

वहीं जब उनसे पूछा गया कि वारिस पंजाब सुर्खियों में आ गया है तो उनका कहना था कि कोई भी इंसान, और जत्थेबन्दी सच्चाई और धर्म की राह पर चलती है तो मुश्किलें तो होती ही हैं और सुर्खियों में भी आती है। आतंकवाद पर अमृतपाल सिंह ने कहा कि जब अंग्रेजों की हुकूमत थी तो जो उनके खिलाफ लड़ते थे, उनको भी आतंकवादी कहते थे अब जो हकूमत के खिलाफ लड़ता है उसको भी आतंकवादी कहां जा रहा है। लेकिन जब यह हुकूमत चली जाएगी तो इनको ही शहीद कहा जाएगा। अलग खालसा राज की मांग पर अमृतपाल सिंह ने कहा कि जो राज महाराजा रंजीत सिंह का था, वही सिख मांगते हैं। उन्होंने कहा कि महाराजा रणजीत सिंह के शासन में हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सबको बराबर का अधिकार था।

एसवाईएल के मुद्दे पर ये बोले

एसवाईएल के मुद्दे पर अमृतपाल सिंह ने कहा कि पंजाब में जलस्तर बहुत नीचे चला गया है और पंजाब के पास पानी नहीं है। सिर्फ और सिर्फ इस पर राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि गंगा जमुना का पानी जो समुंदर में जा रहा है, उसको भी पंजाब और हरियाणा राजस्थान को दिया जाना चाहिए।

कभी चंडीगढ़ के नाम पर पंजाब और हरियाणा को बांटा जा रहा है और कभी किसी अन्य मुद्दे को लेकर आपस में विवाद खड़े किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में जो आपसी भाईचारा बना था, उसको खराब करने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें : Adampur By-Election Result : आदमपुर में भव्य बिश्नोई की भव्य जीत पर मुख्यमंत्री ने लड्डू खिलाकर दी बधाई

ये भी पढ़ें : Adampur Election Results : भजन लाल परिवार का वर्चस्व कायम, भव्य की जीत से समर्थकों में जश्न

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox