प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव में गठबंधन को लेकर Congress-AAP के बीच बैठक आज, राघव चड्ढा और केसी वेणुगोपाल की होगी मुलाकात

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच अब भी सीटों के बंटवारे को लेकर हलचल तेज है। लोकसभा चुनाव की तरह एक बार फिर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर चर्चाएं तेज है। कहीं न कहीं गठबंधन को लेकर कांग्रेस और आप के बीच खीचातानी देखने को मिल रही है । जिसे लेकर आज हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी नेताओं की बैठक होगी । यह बैठक आज यानी (बुधवार 4 सितंबर) को दोपहर में होगी। इसके लिए राघव चड्ढा केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे। आइए जानते हैं कि किस मुद्दे को लेकर आज यह बैठक होने वाली है ?

  • इस मकसद से रखी गई मीटिंग
  • कांग्रेस ने किया कमेटी का गठन

Haryana Election 2024: हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर Congress-AAP के बीच मचा घमसान, अड़े रहेंगे राहुल या मानेंगे केजरीवाल की बात ?

इस मकसद से रखी गई मीटिंग

दरअसल, हाल ही में कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को हरियाणा विधानसभा चुनाव के चलते बड़ा ऑफर दे दिया है। दरअसल, राहुल गांधी चाहते हैं कि पिछली बार की तरह फिर से आम आदमी पार्टी उनके साथ गठबंधन करे और हरियाणा विधानसभा में बीजेपी को करारी मात दे सकें, लेकिन ऑफर देते ही आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के समक्ष बड़ी मांग रख दी है। आपको बता दें कांग्रेस हरियाणा में 90 सीटों में से केवल 7 सीटें AAP को देना चाहती है। लेकिन AAP सरकार इस बात पर अड़ी हुई कि हमें 10 सीटें चाहिए। इसी को लेकर आज बैठक का आयोजन किया है ।

Aryan Mishra Murder: ‘मेरा बेटा कार का पीछा कर रहा था लेकिन…’, आरोपी गौरक्षक की मां ने बताई बड़ी बात

कांग्रेस ने किया कमेटी का गठन

इसके अलावा आपको बता दे, हरियाणा में बाकी लंबित सीटों के लिए कांग्रेस ने एक सब कमेटी का गठन भी किया है। आपको बता दें इस समिति के सदस्य मधुसूदन मिस्त्री, अजय माकन और दीपक बाबरिया हैं। आपको बता दें इस समिति की बैठक गुरुवार 5 सितंबर को होनी है और प्रदेश के तीन वरिष्ठ नेताओं को चर्चा के लिए अलग से बुलाया जाएगा। इसके अलावा यह कमेटी भूपेंद्र हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा से मुलाकात करेगी। इस बैठक के दौरान काफी अहम मुद्दों को लेकर चर्चा होने वाली है ।

Haryana Election 2024: ‘मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूँ’, भाजपा के मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव ने साझा की ये बात

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago