Anil Vig Statement In Winter Session डायल 112 पर कॉल करके स्वयं चेक करें विधायक

कोई शिकायत होगी तो उसे तुरंत ठीक किया जाएगा

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।

Anil Vig Statement In Winter Session गृह मंत्री अनिल विज ने विधानसभा में सभी विधायकों से आग्रह करते हुए कहा कि सभी विधायक डायल 112 पर कॉल करके चेक करें अगर कोई शिकायत होगी तो उसे ठीक किया जाएगा। विज ने कहा कि पुलिस जितनी जल्दी पहुंच जाती है अपराधी उतनी जल्दी पकड़ लिया जाता है। विज आज यहां हरियाणा विधानसभा में चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान लगाए गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

621 इनोवा गाड़िया मिली हैं प्रदेश के थानों को (Anil Vig Statement In Winter Session)

विज ने कहा कि हमारी सरकार प्रयास कर रही है कि अपराध पर रोक लगे और इसी कड़ी में राज्य में डायल 112 व्यवस्था लागू की गई है जिसके तहत 621 नई इनोवा गाड़ियों को लांच किया गया है और दो गाड़ियां हर थाने में दे दी गई है। इस व्यवस्था को लागू करने के लिए एकीकृत कॉल सेंटर से इन गाड़ियों को कनेक्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि इन गाड़ियों के पहुंचने का टाइम 17 मिनट 54 सेकंड है और कॉल करने के पश्चात पुलिस 17 मिनट 54 सेकंड में मौके वारदात तक पहुंच जाती है। उन्होंने बताया कि इस व्यवस्था को 12 जुलाई, 2021 को लॉन्च किया गया था।

अब तक 21 लाख कॉल आ चुकी (Anil Vig Statement In Winter Session)

गृह मंत्री ने कहा कि अब तक इस व्यवस्था के तहत 21 लाख 2015 कॉल आई हंै, 90277 एसएमएस आए हैं, डायल 112 ऐप के माध्यम से 1224 कॉल आई हैं और 12 ईमेल आई हैं। ऐसे ही, अब तक कुल 2 लाख 76 हजार 28 इवेंट रजिस्टर्ड हुए हैं तथा 2 लाख 39 हजार 55 को डिस्पैच कर दिया गया है। गृहमंत्री ने कहा कि चैन स्नैचिंग के 3076 मामले दर्ज हुए, जिनमें से 1208 को सुलझा लिया है और 188 में सजा हुई और 638 अभी भी न्यायालय में विचाराधीन है। इसी प्रकार पर्स स्नैचिंग में 1409 मामले दर्ज हुए, जिनमें से 777 को सुलझा लिया गया, 1427 अपराधी पकड़े गए, 122 को सजा हुई और 334 मामले न्यायालय में विचाराधीन है।

डॉक्टरों का स्पेशलिस्ट केडर हो रहा तैयार (Anil Vig Statement In Winter Session)

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में पहली बार डॉक्टरों का स्पेशलिस्ट केडर तैयार किया जा रहा है और इसकी प्रारूप नीति तैयार है जिसे जल्द ही लागू किया जाएगा। इसी प्रकार उन्होंने बताया कि अब डॉक्टरों की भर्ती का जो भी विज्ञापन होगा वह स्पेशलिस्ट के अनुसार से ही होगा। उन्होंने कहा कि अगले एक महीने तक राज्य में 980 डॉक्टरों की भर्ती कर ली जाएगी।

Also Read: Haryana Strictness in View of Omicron वैक्सीन न लेने वालों की सार्वजनिक स्थलों पर एंट्री बैन

Read More : Omicron India New Updates : देश में बनी ओमिक्रॉन की वजह से तीसरी लहर की संभावना, कई यूरोपीय देशों में हो रही बेतहाशा वृद्धि

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

9 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

9 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

10 hours ago