होम / Anil Vij on Haryana Result : मैं लोगों की नब्ज…, मेरे आंकलन हमेशा ठीक रहते हैं : अनिल विज

Anil Vij on Haryana Result : मैं लोगों की नब्ज…, मेरे आंकलन हमेशा ठीक रहते हैं : अनिल विज

• LAST UPDATED : October 9, 2024
  • बोले- मैंने कहा था कि तीसरी बार हरियाणा में बिना किसी सहयोग के भाजपा की सरकार बनेगी

  • मेरे जैसे साधारण से व्यक्ति को 7 बार विधायक बनाया उसके लिए मैं जनता का आभारी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Anil Vij on Haryana Result : हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने चुनाव परिणाम आने के बाद पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए कहा कि मैं लोगों की नब्ज को जानता हूं, किसी भी प्रदेश में चुनाव को लेकर मेरे आंकलन हमेशा ठीक रहते हैं। जब चुनाव शुरू हुए तब से मेरे आप बयान निकालकर देख लो और मैंने कहा था कि तीसरी बार हरियाणा में बिना किसी सहयोग के भाजपा की सरकार बनेगी। जबकि हमारे बड़े नेताओं ने कहा कि 20, 25, 30 सीट आएगी, लेकिन मैंने कहा कि सरकार हमारी ही बनेगी। इसके अलावा , उन्होंने कहा कि “मेरे जैसे साधारण से व्यक्ति को 7 बार विधायक बनाया, उसके लिए मैं अंबाला की छावनी की जनता का जितना आभार व्यक्त करूं, उतना कम है”। विज आज मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

लालकृष्ण आडवाणी को छोड़कर मैंने कभी किसी स्टार प्रचारक को नहीं बुलाया

विज ने कहा कि “मैंने 8 चुनाव लड़े हैं और उनमें से 7 चुनाव मैंने जीते और एक चुनाव में लालकृष्ण आडवाणी जी चुनाव प्रचार के लिए आए थे। उसके अलावा मैंने कभी किसी स्टार प्रचारक को नहीं बुलाया, क्योंकि मेरे स्टार प्रचारक मेरे कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा कि “चुनाव में बाहर से कार्यकर्ताओं को भेजा जाता है और हमारे पास भी कार्यकर्ता भेजे गए थे, उसके लिए मैंने कह दिया कि हमारे पास रोटी खिलाने के पैसे नहीं है।

उन्होंने कहा कि राजनीति में एक बार में ही उम्मीदवार की इतनी विरोधी लहर हो जाती है कि अच्छे-अच्छे उखड़ जाते हैं और कितने तो उखड़ भी गए और अब तक वापस नहीं आए। हालांकि मेरे विरोधी रहते हैं, लेकिन इस बार हरियाणा प्रशासन ने भी मेरा डटकर विरोध किया। अंबाला छावनी में प्राथमिकताओं के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर पर उन्होंने कहा कि इस बारे में आने वाला समय बताएगा। उन्होंने कहा कि “मैं पहले भी यहीं पर बैठता था, चुनाव के जिस दिन नतीजे निकल रहे थे, तब भी यहीं बैठा हुआ था। चुनाव अभियान के दौरान भी यहीं बैठा रहा हूं और आगे भी यहीं बैठूंगा”।

चुनावी आंकलन मेरे बड़े-बड़े शास्त्रियों से ज्यादा बेहतर

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि “मैंने हर मुकाम पर यही बात कही और चुनाव में कई बुद्धिजीवियों के एग्जिट पोल भी आए जो कि हमारे खिलाफ आए। चुनाव मतगणना में सुबह-सुबह जो रुझान थे वह भी हमारे खिलाफ आए लेकिन मैं अपने बयान पर अडिग रहा कि सरकार भाजपा की ही बनेगी और बिना किसी सहयोग लिए बनेगी। मैं लोगों के बीच में रहता हूं और उनकी नब्ज को जानता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे लोगों की बात पता होती है और मेरे जो चुनावी आंकलन हैं, वह बड़े-बड़े शास्त्रियों से ज्यादा बेहतर होते हैं”।

“मैं पहला आदमी जिसने इस एग्जिट पोल को नकारा

विज ने बताया कि महा बुद्धिजीवियों के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस की सरकार बनने को कहा गया, लेकिन मैं पहला आदमी था जिसने इस एग्जिट पोल को नकार दिया और मैंने साफ कहा था कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। सुबह-सुबह जब रुझान आए तो कांग्रेस 70 और हुड्डा साहब के यहां ढोल बज रहे थे और राहुल गांधी के यहां जलेबियां की पहली खेप भी भेज दी गई और कईयों ने खा भी ली और खिला भी दी। उस समय भी मैं यही कहता रहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी और सरकार क्यों बनेगी क्योंकि मैं लोगों के बीच में रहता हूं।

“खड़गे जी अब बुजुर्ग हो गए

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान कि जम्मू कश्मीर में लोगों ने भाजपा के खिलाफ मतदान किया है और हरियाणा के नतीजे अप्रत्याशित हैं, के संबंध में पूछे गए सवाल पर विज ने कहा कि “खड़गे जी अब बुजुर्ग हो गए हैं उनको अब रिटायरमेंट ले लेनी चाहिए”। वहीं उन्होंने कहा कि “जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है और इसका सबसे बड़ा धक्का प्रदेश अध्यक्ष को लगना चाहिए, वह जनता ने लगा दिया”।

“आम आदमी पार्टी जमानत जब्त पार्टी

वहीं आम आदमी पार्टी जमानत नहीं बचा पाई के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि “मेरे पिछले कई महीने के बयान निकालकर देख लो। मैंने कहा था कि आप पार्टी जमानत भी बचा नहीं पाएगी। मैंने आम आदमी पार्टी का नया नामकरण कर दिया है और अब आम आदमी पार्टी जमानत जब्त पार्टी हो गई है।

Rahul Gandhi on Haryana Result : प्रदेश में कांग्रेस को मिली हार पर ये बोले राहुल गांधी

PM Tweet : नायब सैनी की मुलाकात के बाद पीएम ने ये किया ट्वीट…

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox