होम / Anil Vij on Nuh Violence : हिंसा किसी मास्टरमाइंड का रचा हुआ प्लान

Anil Vij on Nuh Violence : हिंसा किसी मास्टरमाइंड का रचा हुआ प्लान

• LAST UPDATED : August 1, 2023
  • राज्य सरकार के अधिकारियों को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए 

  • इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा 

India News (इंडिया न्यूज़), Anil Vij on Nuh Violence, चंडीगढ़ :  हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने नूंह हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह हिंसा किसी मास्टरमाइंड का रचा हुआ प्लान है। विज ने कहा कि अधिकारियों को पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

विज ने साफ कहा कि जिस तरह पत्थर इकट्ठे करके, गोलियां चलाकर यह हिंसा हुई है ये एकदम नहीं हुई, ये किसी न किसी मास्टरमाइंड का प्लान था जो देश और प्रदेश की शांति भंग करना चाहता है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

केंद्र से सुरक्षा बलों की 20 कंपनियां मंगवाई गई, एयरफोर्स को भी स्टैंडबाई रखा

विज ने बताया कि केंद्र से सुरक्षाबलों की 20 कंपनियां मंगवाई गई हैं और एयरफोर्स को भी स्टैंडबाई रखा गया है, ताकि यदि एयरलिफ्ट की जरूरत हुई तो हम तैयार रहें।

भी राजनैतिक पार्टियों से शांति बनाए रखने की अपील

वहीं विज ने राजनीतिक पार्टियों को भी सलाह देते हुए कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है, शांति बहाल करना हमारी सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए। फिलहाल नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के साथ-साथ कर्फ्यू लगा दिया गया है, आज हरियाणा के बाकी हिस्सों से भी फोर्स भेजी जा रही है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में फोर्स लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि गत दिनों भी नूंह के साथ लगते जिलों से फोर्स भेजी गई थी और आज हरियाणा के बाकी हिस्सों से भी फोर्स भेजी जा रही है।

दो होमगार्ड के जवान सहित, एक अनजान व्यक्ति की हुई मृत्यु

विज ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक दो होमगार्ड के जवान के साथ एक अनजान व्यक्ति की मृत्यु हुई है और बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि तीन पुलिस कर्मियों को गोली लगी है जो वेंटिलेटर पर हैं तथा इनका उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें : Haryana Violence Live Updates : नूंह में हालात खराब, अब तक 5 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : SFJ Chief Pannu Threat : डबवाली में SDM ऑफिस के बाहर खालिस्तानी झंडा लहराया मिला

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox