होम / Haryana Police : हरियाणा पुलिस में अब नहीं दिखाई देगी तोंद, विज ने दिए निर्देश

Haryana Police : हरियाणा पुलिस में अब नहीं दिखाई देगी तोंद, विज ने दिए निर्देश

• LAST UPDATED : May 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Police, चंडीगढ़ : पुलिस कर्मचारियों की फिटनेस की ओर अब सरकार का फोकस हो गया है। जी हां, अब प्रदेश में मोटी तोंद वाले पुलिस कर्मचारी दिखाई नहीं देंगे। फील्ड से अब उनका पुलिस लाइन में ट्रांसफर किया जाएगा। उक्त निर्देश राज्य गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को निर्देश जारी किए हैं।

मोटे कर्मचारियों को कराई जाएगी एक्सरसाइज

विज ने अपने आदेश में साफ कहा गया है कि जिन भी पुलिसकर्मियों का पेट काफी आगे आ गया है और वजन अधिक बढ़ गया है। इतना ही नहीं उनकी कार्यप्रणाली भी काफी सुस्त हो चुकी है, एसे में उनको स्वास्थ्य की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत हो गई है। अब उनका ट्रांसफर पुलिस लाइन में किया जाएगा। इन कर्मचारियों को एक्सरसाइज से तंदुरुस्त किया जाएगा, तदोपरांत ही वे अपनी ड्यूटी दोबारा ज्वाइन कर पाएंगे।

अपराध पर शिकंजे को लेकर पुलिस कर्मियों का फिट होना जरूरी

पुलिस डिपार्टमेंट में अब अक्सर देखा जा रहा है कि कई पुलिस कर्मचारी की तोंद लगातार बढ़ती जा रही है। इस कारण उनकी कार्यप्रणाली में भी गिरावट आ रही है। विज ने पुन: कहा कि अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस कर्मचारियों का फिट होना अति आवश्यक है, इसी को मद्देनजर रखते यह निर्देश दिए गए हैं ताकि राज्य को अपराध मुक्त किया जा सके।

यह भी पढ़ें : Parivartan Padyatra Day 77:‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ का वीरवार को 77वां दिन

यह भी पढ़ें : Jaipur Blast: जयपुर ब्लॉस्टः दोषियों को सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस, एटीएस अफसरों की इंक्वायरी पर लगाई रोक

यह भी पढ़ें : Delhi Riots Case: दिल्ली दंगा मामला: आरोपी उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

Tags: