प्रदेश की बड़ी खबरें

Anil Vij’s Statement On Exit Polls : अनिल विज ने कहा सारे एग्जिट पोल यह बता रहे हैं कि नरेंद्र मोदी जी एक बार फिर बनेंगे प्रधानमंत्री 

  • सीटें 400 के पार जाएगी, जो मोदी जी ने कहा था वह सत्य होगा :  विज
  • जितना तय कर रखा है हम उतना पानी दे रहे हैं बल्कि उससे ज्यादा भी पानी दे रहे हैं: विज
  • खड़गे जी को कुछ नहीं मिलने वाला : विज

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Anil Vij’s Statement On Exit Polls : हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि “जो एग्जिट पोल के आंकड़े आए हैं या आते हैं वह नतीजों की दिशा तय करते हैं कि मतदाता किधर गया है और सारे एग्जिट पोल यह तो बता रहे हैं कि नरेंद्र मोदी जी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। लेकिन सीटों में सारे अलग-अलग बता रहे हैं। सीटे मैं बता रहा हूं क्योंकि हमने चुनाव लड़ा है सीटें 400 के पार जाएगी, जो मोदी जी ने कहा था वह सत्य होगा”। विज आज पत्रकारों द्वारा एग्जिट पोल के संबंध में पूछे के सवाल के जवाब दे रहे थे।

रॉक मेमोरियल में ध्यान लगता है और वह बहुत अच्छी जगह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ध्यान मुद्रा को लेकर कांग्रेस ने ड्रामेबाजी करार दिया है, को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारा संविधान सबको अपने-अपने तरीके से आराधना करने की इजाजत देता है। जहां पर नरेंद्र मोदी जी ने रॉक मेमोरियल में जाकर ध्यान लगाया है वहां पर ध्यान लगता है और वह बहुत अच्छी जगह है। जब मैं वहां गया था तो मैंने भी वहां पर ध्यान लगाया था।

इन (तामसिक) लोगों को सात्विक गतिविधियों की जानकारी नहीं

उन्होंने कहा कि लेकिन दो तरह के लोग होते हैं, हेक्टिक गतिविधियां करने के बाद एक तरह के लोग तो बार और क्लब में जाते हैं और मांस व मदिरा का सेवन करते हैं और अपने आप को रिलैक्स करते हैं। जबकि दूसरी तरह के लोग इस प्रकार से प्रभु की आराधना करते हैं या ध्यान लगाते हैं। यह जो दूसरी तरह के लोग हैं इनको सात्विक कहते हैं और जो मांस और मदिरा का सेवन करते हैं उनको रजोगुण या तामसिक कहते हैं। यह जितने भी मजाक उड़ा रहे हैं यह सारे के सारे तामसिक है इनको इन बातों और चीजों की जानकारी नहीं है।

इन्होंने (आप) जनता का विश्वास तोड़ा

आम आदमी पार्टी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इन्होंने (आम आदमी पार्टी) जो को काम किए हैं उनकी इनको सजा मिलनी है और इन्होंने जो सबसे बड़ा को काम किया है वह इन्होंने लोगों को धोखा दिया है तथा विश्वास घात किया है। इनके पुराने भाषण सुनो, जब यह अन्ना हजारे के साथ थे और अन्ना हजारे के साथ मंच पर बैठा करते थे, तब यह इन सब चीजों के खिलाफ बोला करते थे जो इन्होंने आकर के किए हैं। इन्होंने जनता का विश्वास तोड़ा है उसकी तो कोई भी सजा दे तो कम होगी।

जितना तय कर रखा है दे रहे हैं उससे ज्यादा भी पानी

आम आदमी पार्टी की सरकार हरियाणा के खिलाफ पानी न देने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट गई है, के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोर्ट में जाएं, लेकिन जितना तय कर रखा है हम उतना पानी दे रहे हैं बल्कि उससे ज्यादा भी पानी दे रहे हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा कि तुम हमारा पानी दे दो, जो तुमने रोका हुआ है और अगर यह हमारा पानी देते हैं और हमारे पास पानी आएगा तो हम ज्यादा पानी देने के बारे में सोच भी सकते हैं लेकिन तुमने हमारा पानी रोका हुआ है। जबकि हम तुम्हारा पानी नहीं रोक रहे हैं जितना कोर्ट ने तय किया हुआ उसे ज्यादा पानी दे रहे हैं।

विज का केजरीवाल पर कटाक्ष – उन्होंने कैंपेन करना है वह जेल के अंदर जाकर करेंगे

केजरीवाल के जेल में जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि माननीय कोर्ट ने जो फैसला दिया था कि उन्हें कंपेन करने के लिए बेल दी थी और अब उन्हें जाना पड़ेगा और जो भी उन्होंने कैंपेन करना है वह जेल के अंदर जाकर करेंगे। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान कि उन्हें और उनके गठबंधन को 295 सीटें लोकसभा चुनाव में मिलने वाली है, के संबंध में पूछे के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि खड़गे का कुछ भी बनने वाला नहीं है क्योंकि उन्होंने जो झूठ की कढ़ाई चढ़ाई थी, उसमें अब सब कुछ उजड़ चुका है। इसलिए खड़गे को कुछ नहीं मिलने वाला।

 

यह भी पढ़ें : Possibility Of Change In Saini Government : आचार संहिता हटने के बाद सैनी सरकार में बदलाव की संभावना

यह भी पढ़ें : Haryana Election Result Guess : भाजपा और कांग्रेस कम से कम चार सीट पर जीत पक्का मान रहे

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?

Nayab Singh Saini: 'कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है', चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा…

3 mins ago

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर Rahul…

30 mins ago

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

2 hours ago

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

2 hours ago