होम / Anil Vij : इस बार का वोट विकास के नाम होगा और अम्बाला छावनी की जनता मेरा चुनाव लड़ेगी

Anil Vij : इस बार का वोट विकास के नाम होगा और अम्बाला छावनी की जनता मेरा चुनाव लड़ेगी

• LAST UPDATED : September 6, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Anil Vij : हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी के लोगों ने इस बार चुनाव लड़ाना नहीं है, बल्कि खड़े होकर लड़ना है। इस चुनाव का वोट विकास के नाम होगा और अम्बाला छावनी की जनता स्वयं उनका चुनाव लड़ेगी और सारे हिंदुस्तान को दिखाएगी। विज आज सदर बाजार चौक पर भारतीय जनता पार्टी के चुनावी कार्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

Anil Vij को अम्बाला छावनी की जनता 6 बार विजयी बना चुकी

इस दौरान उन्होंने कहा कि यह मेरा पहला चुनाव नहीं है और अम्बाला छावनी की जनता छह बार उन्हें यहां से विजयी बना चुकी है। इस बार भी आप विजयी कराकर इस जीत की श्रृंखला को लक्की सेवन बनाए। उन्होंने कहा वह छावनी के लोगों से आह्वान करना चाहते हैं कि अपने मित्रों की छोटी-छोटी टोलियां बनाकर जहां-जहां वह जा सकते हैं जाएं और प्रचार में जुट जाए। उन्होंने कहा आज भाजपा चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया गया है और चुनाव के दौरान सभी गतिविधियां इसी कार्यालय से चलेंगी ताकि प्रचार को अच्छे तरीके से चलाया जा सके।

भाजपा की 67 प्रत्याशियाें की घोषणा हो चुकी

उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां चुनाव में अपनी गतिविधियों में लगी हैं। हमने 67 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी, मगर कांग्रेस अभी विचार-विर्मश में ही फंसी हुई है। चुनाव मुख्य तौर पर भाजपा व कांग्रेस में है। कांग्रेस के नेता जब चुनाव शुरू हुआ तो वो कहते नहीं थकते थे कि इस बार हमारे पास प्रत्याशियों की लाइनें लगी हुई है।

भूपेंद्र हुड्‌डा ने भी हर जगह जाकर कहा कि हमारे पास उम्मीदवारों की लाइन लगी थी, मगर अब वास्तविकता नजर आ रही है और इनके पास 90 सीटों के लिए पूरे उम्मीदवार नहीं है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने आप पार्टी के पास दरखास्त डाली है कि कृपा हमें कुछ प्रत्याशी दे दें, ताकि हम अपनी गिनती पूरी कर लें। इसी प्रकार से कांग्रेस अन्य पार्टियों को भी वह एप्रोच कर रहे हैं क्योंकि कांग्रेस को अपनी स्थिति का एहसास हो गया है और उन्हें समझ आ गया है कि उनकी स्थिति बहुत कमजोर है।

BJP Candidates1st list

हरियाणा की जनता कांग्रेस के पिछले कुशासन को नहीं भूली

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा की जनता कांग्रेस के पिछले दस साल से कुशासन को भूली नहीं है। इन्होंने किसानों की जमीनों को धारा-4, धारा-6 लगाकर उनसे औने-पौने दामों पर खरीदकर वह भूमि बिल्डर माफिया को दे दी जाती थी ताकि वो महंगे दामों पर बेचकर मुनाफा कमा सकें। सीबीआई की कार्रवाई चल रही है और कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने इस केस में 834 करोड़ रुपए भूमि को अटैच किया। हरियाणा का किसान यह भूला नहीं है, पहले हुड्‌डा की गाड़ी जहां जाती थी वहां किसान कमरों में छिप जाते थे। आज जनता के सामने दस साल का भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा और दस साल का मनोहरलाल खट्‌टर का राज था। हमने काबलियत के आधार पर लोगों को नौकरियां देनी शुरू की।

पिछले दस साल में जितने विकास कार्य हुए वह मैनें सूद समेत पूरा करने की कोशिश की

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा अम्बाला के लोगों के दिलों में कसक रहती है कि टैक्स हम सबसे ज्यादा देते है मगर विकास के नाम पर एक ईंट नहीं लगती है। कोई विकास नहीं हुए, मगर पिछले 10 साल में जितने भी विकास कार्य हुए वह मैनें सूद समेत पूरा करने की कोशिश की। उनके द्वारा किए काम और जो नेता सामने आए उससे लोग पूछे की उन नेताओं की पार्टी ने अम्बाला छावनी में क्या है। विपक्षी दलों से कई गुणा ज्यादा काम उन्होंने करवाकर दिए। उनका नारा भी रहा है “काम किया है काम करेंगे”, मगर यह नारा दो धारी तलवार है और इसको हर नेता नहीं लगा सकता और इसे काम करने वाला नेता ही लगा सकता है। यदि कोई दूसरा लगाएगा तो लोग पूछेंगे कि पहले क्या काम किया।

यहां ये-ये करवाए गए विकास कार्य

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में सरकारी कालेज, हरियाणा का सबसे बड़ा बस स्टैंड, नहरी पेयजल, बिजली आपूर्ति, जीटी रोड पर नई अनाज मंडी बनाकर दी। उन्होंने 1857 के शहीदों की याद में शहीदी स्मारक बनवाया जिसका कार्य चल रहा है। उन्होंने अम्बाला को सब डिवीजन बनाकर दिया और छावनी में लोगों के काम हो रहे हैं। छावनी में बैंक स्क्वेयर व शापिंग मॉल, फायर ब्रिगेड, नाइट फूड स्ट्रीट बन रही है। छावनी में उन्होंने सिविल एवं कैंसर अस्पताल बनाकर दिया जहां आज तीन हजार से ज्यादा ओपीडी है और कई बीमारियों का ईलाज हो रहा है।

सिविल अस्पताल के समक्ष सड़क पार करने के लिए एस्केलेटर वह बनाकर दे रहे हैं। अस्पताल के साथ ही डाक्टर रेजिडेंस काम्पलेक्स, चंदपुरा में होम्योपैथिक मेडिकल कालेज, एनसीडीसी सेंटर, फुटबाल स्टेडियम, ऑल वेदर स्वीमिंग पूल, जिम्नास्टिक हॉल, बैडमिंटन हॉल, योगशाला, डेढ़ से ज्यादा धर्मशालाएं, अम्बाला-साहा फोरलेन, रिंग रोड, मल्टी लेवल कार पार्किंग, टांगरी बांध पर 8 किलोमीटर रोड, सदर में स्ट्रॉम वाटर पाइप लाइन व अन्य विकास कार्य कराकर दिए।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर अम्बाला चुनाव प्रभारी व पूर्व मंत्री राजिंद्र, विधानसभा प्रभारी संजय शर्मा, संयोजक संजीव सोनी बब्बू, बीएलए वन ललित चौधरी, मंडल प्रधान किरणपाल चौहान, विजेंद्र चौहान, सोम चोपड़ा, ओम सहगल के अलावा बीएस बिंद्रा, श्याम सुंदर अरोड़ा, नरेंद्र राणा, फकीरचंद सैनी, नरेंद्र राणा, राम बाबू यादव, कपिल विज, शुभम विज, बलकेश वत्स, आशीष अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Vinesh Phogat-Bajrang Punia Joins Congress : भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और पहलवान बंजरंग पूनिया ने थामा कांग्रेस का दामन

Babita Phogat: ‘मैं BJP के फैसले…’, बबीता फोगाट की टिकट कटने के बाद पहली प्रतिक्रिया

Dushyant Chautala Taunts BJP : भाजपा का संगठन पर कंट्रोल जीरो, सैकड़ों पदाधिकारी छोड़कर जा चुके

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox