होम / पंजाब में सिसायी उथल-पुथल के बाद कैप्टन के लिए विज की नजदीकियां क्यों ?

पंजाब में सिसायी उथल-पुथल के बाद कैप्टन के लिए विज की नजदीकियां क्यों ?

• LAST UPDATED : September 23, 2021

पंजाब में हुए सियासी उथल पुथल के बाद पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह को हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का साथ मिला है। विज ने कैप्टन की राष्ट्रवादी सोच की तारीफ करते हुए कांग्रेस हाईकमान व पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा। विज ने कहा पाकिस्तान समर्थक और पाकिस्तान के राष्ट्रपति इमरान खान और जावेद बाजवा पाक सेना प्रमुख नवजोत सिद्धू और उनके सहयोगियों को पंजाब में सत्ता में लाने के लिए कांग्रेस की गहरी राष्ट्र विरोधी खतरनाक साजिश है ताकि भविष्य में पंजाब और पाकिस्तान एक साथ चल सकें। विज ने कहा कि कांग्रेस के मंसूबों को नाकाम करने के लिए पंजाब की सभी राष्ट्रवादी ताकतों को आपस में हाथ मिला लेना चाहिए।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पंजाब के CM पद से इस्तीफा देने के बाद सिद्धू पर गंभीर आरोप लगाए थे। कैप्टन ने कहा था कि सिद्धू की पाक PM इमरान खान और सेना प्रमुख जावेद बाजवा से दोस्ती है। पाकिस्तान से वह लोग आए दिन पंजाब में ड्रोन से हथियार और ड्रग भेजते हैं। कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से भेजे जाने वाले आतंकियों से लड़ते हुए भारतीय जवान शहीद हो रहे हैं। कैप्टन ने सिद्धू को ‘भयानक’ और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया था।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पद से इस्तीफा देने के चार दिन बाद, कैप्टन ने बुधवार रात को पहली बार सिद्धू के अलावा कांग्रेस हाईकमान पर भी सीधा हमला किया। कैप्टन ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को राजनीतिक तौर पर अनुभवहीन बताते हुए सिद्धू को CM बनने से रोकने के लिए उनके सामने मजबूत कैंडिडेट खड़ा करने की बात भी कही। साफ है कि कैप्टन ने धीरे-धीरे कांग्रेस छोड़ने की राह पर बढ़ना शुरू कर दिया है। अब देखना है कि वह खुद ही पहले कांग्रेस छोड़ देते हैं या कांग्रेस उनकी छुट्‌टी करती है।

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद राजनीति छोड़ने की सोच रहे थे मगर अब हार के बाद कतई नहीं छोड़ेंगे। ऐसे में पंजाब में किसान आंदोलन की वजह से मुश्किलों का सामना कर रही BJP उन्हें अपने साथ लाने के लिए उनसे नजदीकी बढ़ा रही है।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox