होम / Anurag Aggarwal on Ambala By-Election : अंबाला में नहीं होगा उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के साथ होगा इलेक्शन

Anurag Aggarwal on Ambala By-Election : अंबाला में नहीं होगा उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के साथ होगा इलेक्शन

• LAST UPDATED : October 3, 2023

India News ( इंडिया न्यूज़), Anurag Aggarwal on Ambala By-Election, चंडीगढ़ : प्रदेश के जिला अंबाला में लोकसभा चुनाव नहीं होंगे। आम चुनाव के साथ ही इलेक्शन कराया जाएगा। यह बात हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कही। मालूम रहे कि अंबाला सीट भाजपा सांसद रतन लाल कटारिया के निधन के कारण खाली हुई थी तब से ही इस सीट पर चुनाव के लगातार कयास लगाए जा रहे थे।

नए वोटरों को फार्म 9 अक्टूबर से मिलेंगे

युवा व महिला मतदाताओं के लिए यह अभियान शुरू होगा। नए वोटर बनने के लिए 1 अक्टूबर से फॉर्म 6 मिलना शुरू हो गया है। यह फॉर्म 9 अक्टूबर तक मिलेंगे। अहम बात यह भी है कि इस अवधि में मिलने वाले फॉर्म पर ही उपहार योजना भी लागू की गई है। योजना के तहत उपहार में 3 लैपटॉप, 2 स्मार्टफोन और 100 पैन ड्राइव को शामिल किया गया है। अगले साल 5 जनवरी को ईनाम के लिए ड्रा निकाला जाएगा। मतदाताओं के लिए कई नए प्रावधान भी निवार्चन आयोग करेगा।

2021 की सूची अनुसार कुल 1,89,17901 मतदाता

वहीं आपको वर्ष 2021 की सूची के अनुसार बता दें कि फाइनल मतदाता सूची के अनुसार अब कुल एक करोड़ 89 लाख 17 हजार 901 मतदाता हैं। इनमें 1,09,579 सर्विस मतदाता हैं। प्रदेश के 22 जिलों में सबसे ज्यादा मतदाता फरीदाबाद में 15,65,561 हैं। जबकि, सबसे कम चरखी दादरी में 3, 85, 888 हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर हिसार है जहां 12,72,441 मतदाता हैं।

यह भी पढ़ें : Electricity Corporations Exploit in Jind : बिल को देख उपभोक्ता के उड़े होश, भेजा 78 लाख का बिल

यह भी पढ़ें: Yoga and AYUSH Assistant Training Camp : सभी जिलों में विशेष योग कोच लगाए जाएंगे : मनोहर लाल

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox