होम / Aseem Goyal on Play School : दूसरे चरण में 4,000 और प्ले स्कूल खुलेंगे : असीम गोयल

Aseem Goyal on Play School : दूसरे चरण में 4,000 और प्ले स्कूल खुलेंगे : असीम गोयल

• LAST UPDATED : July 6, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Aseem Goyal on Play School : हरियाणा के महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने कहा कि प्रदेश में पहले चरण में 4,000 प्ले स्कूल खोले गए वहीं अब इसके बाद दूसरे चरण में 4,000 और प्ले स्कूल खोले जाएंगे। इसका मुख्य उद्देश्य है कि प्रदेश के सभी बच्चों को निशुल्क और गुणवत्ता पूर्ण प्री-स्कूल की शिक्षा दी जा सके।

Aseem Goyal on Play School : सरकार उच्च शिक्षा उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध

असीम गोयल ने बताया कि तीन से छह वर्ष की उम्र के बच्चों के उत्तम विकास और सही देखभाल के लिए हरियाणा सरकार ने वर्ष 2020 में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू कर प्रदेश के 4 हजार आंगनबाड़ी केंद्रों को प्ले स्कूलों में अपग्रेड करने का निश्चय कर बच्चों को खेल-खेल में उत्तम दर्जे की प्री-स्कूल शिक्षा उपलब्ध कराने की दिशा में तेजी से कार्य करना शुरू किया।

प्ले स्कूल आकर्षक रंगों और चित्रकारी से सजे

प्रदेश के प्ले स्कूलों को बहुत की खास रचनात्मक रंगों और चित्रकारी से सजाया गया। भवनों को बहुत ही आकर्षक बनाया गया, ताकि बच्चे स्कूल में आने के लिए खुद ही आकर्षित हो सकें। इन स्कूलों के माध्यम से हरियाणा सरकार का लक्ष्य 3 से 6 वर्ष के बच्चों को पढ़ाई के बोझ से दूर आनंदमय वातावरण में बुनियादी कौशल प्रदान करना है, ताकि वे प्राथमिक शिक्षा के लिए तैयार हो सकें।

यह भी पढ़ें : Big Accident in Faridabad : मकान का छज्जा गिरने से परिवार के 3 बच्चों की मौत

यह भी पढ़ें : Dr. Satish Poonia हरियाणा प्रदेश भाजपा प्रभारी नियुक्त

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox