होम / Asian Junior Boxing: भारतीय मुक्केबाज ने दुबई में लहराया परचम -जानिए पुरी खबर

Asian Junior Boxing: भारतीय मुक्केबाज ने दुबई में लहराया परचम -जानिए पुरी खबर

• LAST UPDATED : September 5, 2021

जुलाना/जगमेस सिंधु

गांव गढ़वाली की लाडली तन्नु ने दुबई में आयोजित एशियाई जूनियर मुक्केबाजी में गोल्ड मेडल जीतकर क्षेत्र और प्रदेश का नाम रोशन किया। तन्नू के गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम में विधायक अमरजीत ढांडा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। तन्नु ने 52 किलोग्राम भार वर्ग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।  कार्यक्रम में  विधायक अमरजीत ढांडा ने कहा कि और लड़कियों को भी तन्नु से प्रेरणा लेकर खेल के क्षेत्र में मेहनत करनी चाहिए। लड़कियां भी अपने माता पिता का और देश का नाम रोशन कर सकती हैं।

तन्नु ने फाइनल में  कजाकिस्तान की खिलाड़ी को 3-2 से शिकस्त देकर यह मुकाबला जीता है। इस मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। लड़की के पिता का कहना है कि हमारी बेटी ने हमारा और अपने देश का नाम रोशन किया है और हम लोगों को कहना चाहेंगे कि जो लोग अपनी बेटी को अपनी रसोई तक सीमित रखते हैं ऐसा ना करें लड़कियां बेटों से कम नहीं है लड़कियों को अगर सही ढंग से खेलने का मौका दिया जाए तो वह भी नाम रोशन कर सकती हैं। इसका जीता जागता उदाहरण हमारी बेटी तनु है जिसने हमारा सिर आज ऊंचा कर दिया है और गोल्ड मेडल लेकर शान बढ़ाई है।

गोल्ड मेडल जीतकर लौटी बेटी तन्नु का कहना है कि आज गांव वालों ने  इतना भव्य स्वागत किया की मुझे  बहुत अच्छा लग रहा है मैं गांव वालों की उम्मीदों पर खरी उतरने की कोशिश करूंगी और आगे भी इसी तरह मेडल लाने का काम करूंगी बेटी ने लड़कियों को संदेश  दिया की बेटी बेटों से हर क्षेत्र में आगे रह सकती हैं अगर उन्हें मौका दिया जाए तो

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox