HTML tutorial
होम / Baba Siddique Murder Case के तार हरियाणा के इस जिले से…, यहां का शूटर निकला पंजाब हथियार सप्लायर का चेला

Baba Siddique Murder Case के तार हरियाणा के इस जिले से…, यहां का शूटर निकला पंजाब हथियार सप्लायर का चेला

• LAST UPDATED : October 15, 2024
  • कैथल का शूटर गुरमीत निकला पंजाब के हथियार सप्लायर जसीन अख्तर का चेला

  • कैथल जेल में हुई थी गुरमेल-जसीन की मुलाकात

  • गुरमेल-जसीन की जोड़ी ने जमानत के बाद मुंबई जाकर बाबा सिद्दीकी का किया मर्डर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Baba Siddique Murder Case : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तार कैथल से एक बार फिर जुड़ते नजर आ रहे हैं। जी हां, गुरमेल के अलावा एक शक्स जसीन अख्तर पर भी कैथल में दो मामले दर्ज हैं, जिसमें कलायत के एक व्यापारी पर गोली चलाने वालों को इसने हथियार सप्लाई किए थे और कैथल जेल में जब दोनों बंद थे तभी हरियाणा का शूटर गुरमेल की मुलाकात पंजाब के एक हथियार सप्लायर जसीन अख्तर से हुई थी जिसके बाद दोनों की जेल में ही अच्छी दोस्ती हो गई और गुरमेल में जसीन को अपना गुरु बना लिया।

Baba Siddique Murder Case में गुरमेल पुलिस की पकड़ में

बाबा सिद्दीकी मामले में गुरमेल को पुलिस पकड़ चुकी है, वहीं जसीन अभी फरार चल रहा है। वह हथियार सप्लायर है। कलायत में उसके ऊपर 2 मामले दर्ज थे। हत्या के प्रयास में शूटरों को हथियार उपलब्ध करने के दो मामलों में संलिप्त पाया गया था। ये दोनों मामले अभी कोर्ट में विचाराधीन हैं।

जसीन को मई, 2022 में लाया गया था प्रोटेक्शन वारंट पर

जानकारी के अनुसार कैथल सीआईए पुलिस जसीन को मई, 2022 में कलायत के एक व्यापारी पर गोली चलाने के एक मामले में प्रोटेक्शन वारंट पर लाई थी, इसमें जसीन अख्तर ने गोली चलाने वालों को हथियार सप्लाई किए थे तो आरोपी के तौर पर 21 अगस्त 2022 को पंजाब की कपूरथला जेल से प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर आई थी। जसीन को जब कैथल CIA प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर आई थी तब उस पर हत्या, डकैती व आर्म्स एक्ट के कुल 5 मुकदमे दर्ज थे।

Lawrence Bishnoi: बाबा सिद्दीकी और मूसेवाला की कत्ल का क्या है राज? आखिर किसकी मौत का बदला ले रहे गोल्डी-लॉरेंस गैंग

गुरमेल और अख्तर की यहां हुई थी मूलाकात

सूत्रों के मुताबिक जसीन अख्तर जब जेल में बंद था और वहीं पर लॉरेंस गैंग के टच में आया, जिसके बाद वह जेल से बाहर आने के बाद गैंग में चला गया। कैथल जेल की स्पेशल सेल में वह लगभग 15 महीने तक शूटर गुरमेल के साथ रहा। यहां पर दोनों की दोस्ती हो गई। जब दोनों यहाँ थे तभी जेल से मोबाइल और सिम बरामद होने का भी एक मामला शूटर गुरमेल पर दर्ज हुआ था। इसके बाद जसीन को कोर्ट से जमानत मिल गई थी। जसीन अख्तर के जेल से बाहर आने के थोड़े दिनों बाद गुरमेल की भी जमानत हो गई और वह अख्तर के साथ मुंबई चला गया था। अब दोनों के नाम बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में आए हैं।

Canadian Police on Lawrence Bishnoi : लॉरेंस बिश्नोई को लेकर कनाडा पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

अख्तर ही शूटरों को दे रहा था लगातार जानकारी

पुलिस के मुताबिक मोहम्मद जसीन अख्तर ही तीनों शूटरों को बाहर से डायरेक्शन दे रहा था। जिस वक्त सिद्दीकी को गोलियां मारीं गई, उस वक्त भी उनकी लोकेशन के बारे में अख्तर ही शूटरों को जानकारी दे रहा था। इसके अलावा उनके लिए किराए के कमरे समेत दूसरे लॉजिस्टिक सपोर्ट में भी अख्तर ने ही मदद की। इस केस में अब तक 6 आरोपियों की पहचान हो चुकी है जिनमें गुरमेल, धर्मराज, शिव कुमार, जसीन अख्तर, शुभम लोनकर और प्रवीण लोनकर के नाम शामिल हैं। बता दें कि मुंबई पुलिस धर्मराज, गुरमेल और प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार कर चुकी है।

Lawrence Bishnoi: बिश्नोई गैंग के काले चिट्ठों का इतिहास, गायक सिद्धू मूसेवाला समेत कौन-कौन शिकार

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox