HTML tutorial
होम / Baba Siddique Murder: ‘वह मेरा पोता था…,’ दादी ने बताया हत्यारोपी पोते गुरमैल सिंह की पूरी कहानी

Baba Siddique Murder: ‘वह मेरा पोता था…,’ दादी ने बताया हत्यारोपी पोते गुरमैल सिंह की पूरी कहानी

• LAST UPDATED : October 13, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में हरियाणा के शूटर गुरमैल सिंह के बारे में नई जानकारी सामने आई है। उसकी दादी ने बताया कि गुरमैल ने 2019 में अपने गांव में एक व्यक्ति की हत्या की थी, जिसके बाद वह जेल गया। जमानत मिलने की बात पर दादी ने कहा कि किसने उसे जमानत दिलवाई, यह उन्हें नहीं पता।

आरोपी का पारिवारिक अतीत

गुरमैल, जो अब 23 साल का है, उसके माता-पिता का निधन हो चुका है। उसकी दादी और उसका सौतेला भाई प्रिंस गांव में रहते हैं। दादी ने बताया कि जब गुरमैल जमानत पर बाहर आया, तब वह कुछ समय के लिए उनके घर आया था, लेकिन वह किसी काम से बाहर गई थीं और उसे देख नहीं पाईं।

इसके बाद से उनका गुरमैल से कोई संपर्क नहीं रहा, और वह न तो त्योहारों पर घर आया, न ही परिवारिक समारोहों में। गुरमैल का बचपन से ही झगड़े-फसाद में रहना एक समस्या रही है। उसकी दादी ने बताया कि इस कारण उन्होंने 11 साल पहले उसे घर से निकाल दिया था।

2019 में की थी हत्या

आपराधिक मामले में गुरमेल सिंह इससे पहले भी साल 2019 में एक हत्या कर चुका है। वह एक युवक की हत्या के मामले में कैथल जेल में बंद था, लेकिन फिर वह जमानत पर बाहर आया और मुंबई चला गया। रिपोर्ट्स का दावा है कि जब आरोपी कैथल जेल में था, तो वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में आया, इसलिए जेल से बाहर आने के बाद वह भी मुंबई चला गया और इस गैंग का हिस्सा बन गया। सूत्रों से यह भी खबर मिली है कि आरोपी के माता-पिता की मौत हो चुकी है, वह सालों से अपने घर में नहीं रहा है।

जांच जारी है

बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक धर्मराज राजेश कश्यप है, जो बहराइच का रहने वाला है, जबकि दूसरा गुरमैल है।

Baba Siddique Murder: क्या बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे है बिश्नोई गैंग का हाथ? मामले में हुआ नया खुलासा

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox