होम / Roahtak Zoo में दहाड़ेगा बब्बर शेर

Roahtak Zoo में दहाड़ेगा बब्बर शेर

• LAST UPDATED : September 20, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Roahtak Zoo): हरियाणा के रोहतक के तिलियार पर्यटन केंद्र (Tiliyar Tourist Center) स्थित चिड़ियाघर में जल्द ही बब्बर शेर (Lion) की दहाड़ सुनेगी। जी हां, यह बात सत्य है। जल्द ही चिड़ियाघर बब्बर शेर व भालू लाए जाने की उम्मीद है। मालूम हुआ है कि चिड़ियाघर में बब्बर शेर का बाड़ा तैयार कर लिया गया है। लोगों में भी चिड़ियाघर में बब्बर शेर और भालू के आने की सूचना से उत्साह है।

Roahtak Zoo के सौंदर्यीकरण को लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

रोहतक मंडल आयुक्त जगदीप सिंह ने तिलियार पर्यटन केन्द्र स्थित चिड़ियाघर कर निरीक्षण कर चिड़ियाघर में रखे वन्य जीवों के पिंजरे के डिजाइनों का अवलोकन किया। इतना ही ही नहीं इस दौरान मंडल आयुक्त ने वन्य प्राणियों की स्थिति, पर्यटकों को दी जाने वाली सुविधाओं तथा चिड़ियाघर के सौंदर्यीकरण को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

चिड़ियाघर में अभी हैं 177 वन्य पशु-पक्षी

फिलहाल चिड़ियाघर में 31 प्रजातियों में कुल 177 वन्य पशु-पक्षी हैं। इस वर्ष पर्यटकों के बैठने के लिए शेड, रात्रिचर वन्य जीवों का घर, वन्य प्राणियों के इलाज के लिए अस्पताल व पर्यटकों के लिए रास्तों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। मंडल आयुकत का कहना है कि शहरवासियों को शीघ्र ही बब्बर शेर और भालू चिड़ियाघर में देखने को मिलेंगे।

मैसूर से आएगा भेड़िया

इतना ही नहीं, यह भी मालूम हुआ है कि चिड़ियाघर में भेड़िया लाने के लिए मैसूर चिड़ियाघर से वार्ता जारी है। अनुमान है कि जल्द ही स्वीकृति मिल जाएगी। वहीं मंडल आयुक्त ने चिड़ियाघर के जीवों के बारे में कई अन्य जानकारिया भी हासिल की।

यह भी पढ़ें : Covid 19 in India : कोरोना केसों में गिरावट, आज इतने केस

यह भी पढ़ें : Nagaur Court Firing : हरियाणा के गैंगस्टर को नागौर कोर्ट परिसर में गोलियों से भूना

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox