होम / Haryana Election 2024: बजरंग पुनिया को कांग्रेस ने सौंप दी बड़ी जिम्मेदारी, जानिए किस पद पर हैं काबिज ?

Haryana Election 2024: बजरंग पुनिया को कांग्रेस ने सौंप दी बड़ी जिम्मेदारी, जानिए किस पद पर हैं काबिज ?

• LAST UPDATED : September 7, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले जाने माने खिलाड़ी विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। हाट थामते ही कांग्रेस ने एक टफ विनेश को जिन के जुलाना से टिकट दिया है वहीं दूसरी तरफ पार्टी ने बजरंग पुनिया को बड़ी जिम्मेदारी दे दी है। आपको बता दें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजरंग पूनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Haryana Election Congress List: विनेश फोगाट समेत कई बड़े नाम लिस्ट में मौजूद, कांग्रेस में CM के चेहरे को लेकर सस्पेंस बरकरार

राहुल से मुलाकात के बाद हुईं अटकले तेज

आपको बता दें पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया था । अटकले तब से ही तेज हो गई थी जब से विनेश और बजरंग ने राहुल से मुलाकात की थी। उसके बाद वो दोनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मिले। इसके बाद वो कांग्रेस महासचिव प्रभारी संगठन केसी वेणुगोपाल, एआईसीसी महासचिव प्रभारी हरियाणा दीपक बाबरिया, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने बीजेपी पर आरोप लगाए और कहा कि भाजपा बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन कर रही थी, जबकि कांग्रेस ने दिल्ली में सड़कों पर घसीटे जाने के दौरान विरोध करने वाले पहलवानों का समर्थन किया।

Neeraj Chopra ने डायमंड लीग के फाइनल के लिए किया क्वालीफाई , तालिका में चौथे स्थान पर रहे

एक महीने पहले ही ले चुके थे फैसला

खबर यह भी आ रही है कि बजरंग पुनिया हरियाणा विधानसभा से एक महीना पहले ही कांग्रेस में शामिल होने का फैसला ले चुके थे। आपको बता दे बजरंग पुनिय टोक्यो ओलंपिक (2020) के कांस्य पदक विजेता भी रह चुके हैं बजरंग पूनिया ने एक बार कहा था कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि कौन उनके साथ है क्योंकि जब वह दिमाग में यह सोच लेते हैं कि वह अपराजेय हैं, उन्हें कोई नहीं हरा सकता. भारतीय कुश्ती के दिग्गजों में शुमार बजरंग ने मैट पर कई बुलंदियों को छुआ तो मैट के बाहर काफी बुरे दौर भी देखे। बजरंग की यह स्टेटमेंट आज भी चर्चाओं में है ।

Vinesh Phogat : पहलवान विनेश फोगाट को गांव बख्ताखेड़ा में आठ को करेंगे सम्मानित

बजरंग को सौंपी गई बड़ी जिम्मदारी

जहाँ एक तरफ विनेश फोगट को जुलाना से उम्मीदवार बनाया गया वहीं बजरंग पूनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। आपको बता दें हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 32 प्रत्याशियों के नाम हैं।वहीं इस लिस्ट में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई से टिकट दिया गया है ।

Hashish Smuggling : 1 किलो 500 ग्राम चरस तस्करी मामले में आरोपी सप्लायर अंबाला से गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox