होम / बल्लभगढ़ अनाज मंडी : किसान फसल लेकर तैयार, बस एक एसएमएस का इंतजार

बल्लभगढ़ अनाज मंडी : किसान फसल लेकर तैयार, बस एक एसएमएस का इंतजार

• LAST UPDATED : April 2, 2021

बल्लभगढ़/राजेंद्र दहिया

आज गेहूं की खरीद का दूसरा दिन लेकिन वादे तो खोखले दिखाई दे रहे हैं. आपको बता दें सरकार के दावे फेल हो गए हैं. क्योंकि किसानों के पास अभी तक एसएमएस नहीं पहुंचे और जब तक s.m.s. नहीं पहुंचते हैं आढ़ती उनकी फसल को नहीं खरीदेंगे. वहीं दूसरी ओर किसानों के प्रति प्रशासन का रुख सख्त दिखाई दे रहा है, जहां प्रशासन ने कह दिया है कि बगैर मैसेज के गेट पास नहीं मिलेगा, ऐसी स्थिति में किसान अपनी फसल को लेकर जाएं तो जाएं कहां।

नई व्यवस्था से डबल खर्च करना पड़ेगा

इससे पहले मैपिंग का काम किया करते थे, जिससे किसानों को दिक्कत नहीं होती थी. जिसकी फसल तैयार होती रहती थी, उसको किसान अपने समय अनुसार मंडी में बेच देता था.किसानों को कहना है, कि अब उन्हें सरकार की इस नई व्यवस्था से डबल खर्च करना पड़ेगा. पहले ही फसल इस बार कम हुई है, और अब ऊपर से सरकार की नई नीतियों ने किसानों पर खर्च डाल दिया है।

आपको बता दूं किसानों का कहना हैमोहना मंडी में 3000 कट्टे से खरीद करेगी. जबकि एक एजेंसी के लगभग 80000  कट्टे यहां पहुंच गए हैं, लेकिन s.m.s. नहीं पहुंचने से खरीद नहीं हो सकी, उन्होंने कहा हमारी फसल तैयार हैं लेकिन s.m.s. ना आने के कारण फसल मंडी में नहीं आ सकी है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox